You are currently viewing Amazon CEO इस शख्स को देते है सफलता का श्रेय, बोले- इन्ही के चलते बन पाया दुनिया का सबसे अमीर आदमी

Amazon CEO इस शख्स को देते है सफलता का श्रेय, बोले- इन्ही के चलते बन पाया दुनिया का सबसे अमीर आदमी

नई दिल्लीः अमेजन के सीईओ जैफ बेजोस आज दुनिया के सबसे अमीर आदमी में से एक है। अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। इसका सारा श्रेय वह एक शख्स को देते है जिनके कारण वह इतना हासिल कर पाए और वह शख्स है उनके पिता। जैफ ने बताया कि उन्हीं (माइक बेजोस) से मिली प्रेरण और दृढ़ विश्वास के दम पर आज वह दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी खड़ी करने में सफल हो सके। पिता की याद में उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया। बता दें, अमेजन की शुरुआत जैफ ने की थी।

Image result for amazon ceo jeff

जैफ ने बताया कि उनके पिता जब 16 साल के थे तब वह क्यूबा से अमेरिका के फ्लोरिडा के एक शहर मियामी आए थे। साल 1962 में अमेरिका पहुंचे माइक बेजोस को ठीक से अंग्रेजी भी बोलनी नहीं आती थी लेकिन उनकी आंखों में सपने थे, जो हर बार उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा देते थे। जैफ ने बताया कि उन्हें अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा है।

Image result for amazon ceo jeff

जेफ बेजोस ने हाल के एक ट्वीट में कहा, उनके पिता 16 साल की उम्र में क्यूबा से अमेरिका आए थे, तब यहां पर उनको कोई भी नहीं जानता था। इस दौरान उन्होंने स्पैनिश भाषा सीखी और अमेरिका के लोगों के साथ कदम से कदम मिलाने की कोशिश की। जैफ ने बताया कि जब उनके पिता अमेरिका आए तो अपने पास तीन शर्ट, तीन पैंट और एक जोड़ी जूते थे. यहीं से उनकी सफल यात्रा की शुरुआत हुई। खास बात यह है कि दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने मैक्डोनाल्ड में अपनी पहली नौकरी की थी।