You are currently viewing छुट्टी मनाने क्रूज पर गई लड़की के साथ हुआ कुछ ऐसा कि जज भी सजा नहीं दे पाया..

छुट्टी मनाने क्रूज पर गई लड़की के साथ हुआ कुछ ऐसा कि जज भी सजा नहीं दे पाया..

स्पेनः पैरेंट्स के साथ क्रूज शिप पर छुट्टी मना रही एक लड़की का रेप किया गया, लेकिन संदिग्ध आरोपी को बिना सजा दिए ही जज ने छोड़ दिया। 17 साल की लड़की को आरोपी ने पहले केबिन में धक्का दिया, फिर उसके साथ रेप किया।
जानकारी अनुसार पीड़ित लड़की ब्रिटेन की रहने वाली है और मेडिटेरेनियन सागर में छुट्टियां मना रही थी. इटली के एक शख्स पर गुरुवार को सुबह 5 बजे रेप करने का आरोप लगाया गया है।
आरोपी शख्स का नाम भी सामने नहीं आया है. उसे गिरफ्तार तब किया गया, जब जहाज स्पेन के वेलेनसिया पहुंचा। शिप पर लड़की द्वारा शिकायत किए जाने के बाद कैप्टेन ने उचित कार्रवाई की थी. कैप्टेन ने स्थानीय अधिकारियों को शिप पर हुई घटना की जानकारी दी थी।
आरोपी की उम्र 18 साल बताई गई है तथा जज ने उसे छोड़ दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जज अब तीन देशों (पनामा, यूके और इटली) से इस मामले में कार्रवाई करने की अपील करेंगे.

लेकिन स्पेन के जज ने सुनवाई के दौरान कहा कि उन्हें समुद्र में हुई इस घटना की जांच का अधिकार नहीं है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि जज ने शख्स को इसलिए छोड़ दिया क्योंकि एक विदेशी द्वारा एक अन्य विदेशी के साथ अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र में अपराध की घटना को अंजाम दिया गया.

अगर आरोपी व्यक्ति स्पेन में रह रहा होता, तो जज कार्रवाई का आदेश दे सकते थे. हालांकि, स्थानीय पुलिस ने घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन जहाज चलाने वाली कंपनी ने कहा है कि मामले की जांच अभी जारी है, इसलिए कोई कमेन्ट नहीं कर सकते.

बता दें कि एक जमाने में स्पेन में इस तरह के कानून रहे हैं कि यहां की अदालतें कुछ खास मामलों में यूनिवर्सल ज्यूरिस्डिक्शन का इस्तेमाल कर सकती है. हालांकि, 2009 और 2014 में इन कानूनों में कटौती कर दी गई.