You are currently viewing यहां पैदा हुई सुपरहिरो कही जाने वाली बच्ची, चेहरे पर बना है ‘बैटमैन मास्क’

यहां पैदा हुई सुपरहिरो कही जाने वाली बच्ची, चेहरे पर बना है ‘बैटमैन मास्क’

नई दिल्लीः फ्लोरिडा में एक बच्ची का असामान्य दाग-धब्बों के साथ जन्म हुआ जिसे देख उसके मां-बाप तो हैरान हो गए लेकिन लोगों ने उसे सुपरहीरो बना दिया है। इन दिनों एक ऐसी ही खबर ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही है। हाल ही में लूना नाम की एक बच्ची पैदा हुई जिसे दुनिया सुपरहीरो कह रही है क्योंकि उसके शरीर पर नहीं, बल्कि चेहरे पर बर्थ मार्क देखा गया है। उसका बर्थ मार्क बैटमैन के मास्क जैसा है।

हालांकि ऐसा देखा जाता है कि कुछ माता इन मार्क को ज्यादा गंभीर रूप से नहीं लेते हैं, लेकिन लूना की ने अपनी बेटी के इस निशान को गंभीर रूप से लिया और बेस्ट सर्जन की खोज में फ्लोरिडा से रूस तक चली गई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लूना का एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी है, जिसका नाम Luna.love.hope. है।

इस बच्ची के चेहरे पर जो मार्क है वो जन्मजात Melanocytes नेवस होता है और इससे स्किन में असामान्य दाग और धब्बे दिखने लगते हैं, जो Melanocytes नामक पिगमेंट-निर्माण कोशिकाओं से बनते हैं। मीडिया में आई खबरों के माने तो लूना के पेरेंट्स रूस के एक सर्जन से लूना का इलाज करवा रहे हैं।

वहीं सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार सर्जन, लूना के विशाल Melanocytes नेवस के इलाज के लिए एक ‘Photodynamic Therapy’ का इस्तेमाल करेंगे और अगले 18 महीनों में 6 से 8 सर्जरी की जाएंगी।” लूना की मां कैरोल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि लूना के जन्म से पहले वाला मेरा आखिरी अल्ट्रासाउंड सामान्य था। लूना जब मेरी गोद में दी गई थी वो पूरी तरह से स्वस्थ थी, लेकिन उसके चेहरे पर ये दाग़ थे जिसने उसका एक तिहाई चेहरा कवर किया हुआ था। इसलिए मैं 7 महीने की अपनी बेटी के चेहरे पर ये दाग़ देखकर घबरा गई थी। इसे समझने में डॉक्टरों को भी काफ़ी समय लगा। मगर लोगों ने उसके दाग़ को बैटमैन के मुखौटे जैसा बताकर उसे सुपरहीरो कह दिया।