You are currently viewing छात्रा ने सिर्फ 19 शब्दों में लिखा ऐसा निबंध, टीचर ने पढ़ते ही दे दिए 100/100
The essay, written by the student in just 19 words, was given by the teacher as soon as 100/100

छात्रा ने सिर्फ 19 शब्दों में लिखा ऐसा निबंध, टीचर ने पढ़ते ही दे दिए 100/100

टेनिसी: अक्सर देखने को मिलता है कि एग्जाम के दौरान पेपर में बच्चे कुछ ऐसी बातें लिखते हैं कि जिससे या तो काफी हंसी आती है या फिर काफी अचंभा होता है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका के टेनिसी में देखने को मिला जहां एक बच्चे को निबंध लिखने के लिये दिया गया था और उसने सिर्फ 19 शब्दों में निबंध लिख दिया। इस निबंध से टीचर कुछ ऐसी इंप्रेस हुईं की उसने छात्रा को 100 में से 100 मार्क दे दिये।

इसी तरफ की एक हॉलीवुड फिल्म है फाइट क्लब (Fight Club). दरअसल एक यूएस की छात्रा एलिसन गैरेट (Allison Garrett) से उसकी टीचर ने निबंध लिखने को कहा. ये निबंध किसी फिल्म पर लिखना था। एलिसन ने फाइट क्लब फिल्म पर सिर्फ 19 शब्दों का निबंध लिखा, जिसे देख टीचर इतनी इम्प्रैस हुई कि उसके एलिसन को पूरे मार्क्स दे दिए।

The essay, written by the student in just 19 words, was given by the teacher as soon as 100/100

एलिसन ने इस 19 शब्दों के निबंध में लिखा…“The first rule of fight club is you do not talk about fight club.” And ended with “That’s it, that’s my essay.(“फाइट क्लब का पहला रूल है फाइट क्लब के बारे में बात ना करना…बस” यही है मेरा निबंध) एलिसन ने ट्वीटर पर ये निबंध और अपनी टीचर का नोट भी पोस्ट किया, जिसे 2 लाख से ज्यादा लोगों ने पसंद किया और 43 हज़ार से ज्यादा रीट्वीट किया।