You are currently viewing डिप्स यू.ई-1 में पहुंची ई.एम.ई अल्ट्रा साइकिलिंग टीम
Dips 3 nov

डिप्स यू.ई-1 में पहुंची ई.एम.ई अल्ट्रा साइकिलिंग टीम

जालंधर: जय भारत का नारा देते हुए फौजी, बुलंद हौसलो का ज़खीरा, पर्वतों को सर करते इरादों के साथ ई.एम.ई (इलैक्ट्रानिक एंड मकैनिकल इंजीनियर्स) अल्ट्रा साइकिलिंग टीम आज डिप्स अर्बन एस्टेट फेज-1 के प्रांगण में आई। इस टीम का नेतृत्व लै.कर्नल विशाल अहलावत जी ने किया। डिप्स यू.ई-1 में इस टीम का पूरे जोशोखरोश के साथ स्वागत किया गया।

इस दौरान डिप्स चेन की सी.ई.ओ मोनिका मंडोत्रा, स्कूल के प्रिंसिपल नीलू बावा, अध्यापकों तथा उत्साह से भरे विद्यार्थियों द्वारा उनके प्रयास को भरपूर सराहा गया। इस अवसर पर ई.एम.ई टीम ने बच्चों के साथ अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि कोई भी कार्य बिना भरसक अभ्यास के मत करें और जो भी काम करे, उसे पूरी मेहनत तथा दृढ़ विश्वास के साथ पूर्ण करें। इसी के साथ लै. कर्नल विशाल अहलावत ने बताया कि यह साइकिलिंग अभियान जय भारत के नाम से ई.एम.ई कोर की पलैटिनम जुबली के उत्सव के अंतरगत किया जा रहा है।

यह अभियान 15 अगस्त से 2 दिसम्बर 2018 तक पूर्ण किया जाएगा। इस अभियान में भाग लेने वाली हमारी टीम 25.000 किलोमीटर साईकिल अभियान नम्बर 1 ई.एम.ई सैंटर, सिकंदराबाद से शुरू हुई। जिसका उदेश्य तंदरूस्त, साफ-सुथरे, हरे भरे और प्रदूषण मुक्त, खुशहाल भारत का संदेश फैलाना तथा सामाजिक ज़रूरतों के प्रति भारतीय फौज की वचन बद्धता को लोगों तक पहुँचाना है। इस अभियान के तहत शहीदों के जन्म स्थानों से पवित्र मिट्टी लेकर उनके शहीदी समारकों को भेंट कर उनके प्रति कोटि-कोटि आभार व्यक्त करना है। इस टीम ने सिकंदराबाद से लेह तक 2929 किलोमीटर, लेह से कन्याकु मारी तक 3849 किलोमीटर, कन्याकु मारी से टिबीतु तक 4598 किलोमीटर, टिबीतु से कटेशवर तक 3880 किलोमीटर तथा कटेशवर से जालंधर तक 2800 किलोमीटर तक तय किया।

इस टीम ने सब से तेज लेह से कन्याकु मारी 14 दिन, 3 घंटे तथा 54 मिन्ट और सब से तेज टिबीतु से कटेशवर 10 दिन, 19 घंटे तथा 4 मिन्ट में तय किया। इस दौरान करनल अनुज महिन्द्रा ने सभी विद्यार्थियों को देश के प्रति सम्मान रखने के लिए प्रोत्साहित किया तथा कहा कि देश सी सेवा तथा रक्षा हर भारतीय का प्रथम कर्तव्य है। उन्होंने बताया कि वह जम्मू में हुए अटैक में अपनी एक टांग भी खो चुके लेकिन देश के हर कार्य में अग्रसर रहने की भावना आज भी उनमें बैसी ही है। इसी के साथ उन्होंने सभी विद्यार्थियों को आर्मी की भर्ति के प्रति भी प्रोत्साहित किया।

The EME Ultra Cycling Team reached the DPS U-1