You are currently viewing अनोखा विरोधः दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को पहनाई लहसुन-प्याज की माला, गिफ्ट में भी मिली प्याज की टोकरियां

अनोखा विरोधः दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को पहनाई लहसुन-प्याज की माला, गिफ्ट में भी मिली प्याज की टोकरियां

नई दिल्लीः देश में बढ़ती प्याज की कीमतों को लेकर लोगों में खलबली मची हुई है। इस बीच एक नव-दंपती ने अनोखा प्रदर्शन किया है। शादी के दिन दूल्हा-दुल्हन ने फेरे के समय एक-दूसरे के गले में लहसुन और प्याज की माला डाली। वहीं शादी में आए नव दंपती को उपहार में प्याज दिया। दरअसल यह मामला वाराणसी का है। जहां एक शादी समारोह में लहसुन-प्याज के खिलाफ ऐसे प्रदर्शन को सुनने के बाद हैरान रह गए। समाजवादी पार्टी के कमल पटेल का कहना है हि प्याज के दाम इस समय आसमान पर हैं। प्याज सोने की तरह कीमती हो गई है। वहीं बढ़ती कीमतों को लेकर वर-वधु का प्रतीकात्मक विरोध है।

विरोध का तरीका बस इतना ही नहीं था इस शादी समारोह में जितने भी लोग आए थे उन्होंने शादीशुदा कपल को गिफ्ट के तौर पर प्याज की एक-एक टोकरी भेंट की। उनका मानना था कि आज की तारीख में इससे महंगा और उपयोगी गिफ्ट हो नहीं सकता। समाजवादी पार्टी के नेता कमल पटेल ने बताया कि प्याज की कीमत पिछले महीने से आसमान को छू रही है इसलिए लोग अब इसे एक बेशकीमती सामान की तरह उपयोग में ला रहे हैं।

इस शादी में दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को प्याज और लहसुन की वरमाला पहनाई। इस इलाके में प्याज की कीमत 120 रुपए प्रति किलो है। अन्य सपा नेता सत्य प्रकाश ने बताया कि प्याज की बढ़ती कीमतों का विरोध करने का अपना अलग-अलग तरीका और उनमें से एक ये भी है। उन्होंने बताया कि इस कपल के लिए ये एक ऐतिहासिक और यादगार शादी बन गई है। सपा नेताओं के मुताबिक वाराणसी में लगातार प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है।