You are currently viewing जम्मू-कश्मीरः तीन अलग-अलग जगहों पर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंवादी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीरः तीन अलग-अलग जगहों पर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंवादी ढेर, एक जवान शहीद

श्रीनगरः आज सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए है और एक जवान शहीद हो गया है। शहीद जवान यश पॉल महज 24 साल के थे। सोपोर, बांदीपोरा के हाजिन और बारामुला के कलंतरा में आज आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। खबर है कि बांदीपोरा के हाजिन में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है, हलांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं बारामुला के कलंतरा में सुरक्षाबलों के संयुक्त आपरेशन ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

Image result for attack between army and terrorist

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोपोर में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों ने स्थानीय लोगों की मदद से मुठभेड़ स्थल पर आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाये गये दो लोगों में एक को सुरक्षित बचा लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बांदीपोरा में हाजीन के मीर मोहल्ला में गुरुवार को आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली जिसके बाद पुलिस के विशेष अभियान समूह, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त अभियान चलाया।

Image result for terrorist attack in kashmir

पुलिस अधिकारियों ने कहा, आतंकवादियों ने दो नागरिकों को बंधक बना लिया। सुरक्षा बलों, पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से एक व्यक्ति को सुरक्षित बचा लिया गया। अन्य दूसरे बंधक को बचाने का प्रयास जारी है। बताया जाता है कि दूसरा बंधक नाबालिग है।

Image result for jammu kashmir attack

इस बीच काफी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़क पर आ गये और हाजिन में मुठभेड़ स्थल की ओर जाने का प्रयास किया। इलाके में तैनात सुरक्षा बलाें ने उन्हें आगे बढ़ने से रोका। प्रदर्शनकारियों केे नहीं रुकने पर सुरक्षा बलों ने पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पेलेट दागे।