पनवेल की ओर जा रही लोकल ट्रेन में लगी भयानक आग, खाली करवाया गया रेलवे स्टेशन






मुंबईः पनवेल की ओर जा रही मुंबई के वाशी रेलवे स्टेशन पर एक लोक ट्रेन में सुबह आग लग गई। ट्रेन में आग लगने के तुरंत बाद लोकल ट्रेन को खाली कराया गया। इसके साथ ही पूरे वाशी रेलवे स्टेशन को खाली करया गया। आग को बुझाने से पहले रेलवे स्टेशन की बिजली की आपूर्ति भी काट दी गई थी।

आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन इस हादसे की वजह से लाइन पर सभी ट्रेनें देरी से चल रही हैं। जानकारी के मुताबिक किसी ने पेंटोग्राफ में बैग फैंका था। जिसके कारण शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। आग की वजह से 12 मिनट तक रेलवे सेवाएं बाधित रही लेकिन अब रेल सेवा सुचारू रूप से चल रही हैं। गनीमत रही कि हादसे पर तुरंत काबू पाने के उपायों के चलते कोई हताहत नहीं हुआ।

सेंट्रल रेलवे ने बताया है कि ‘मामूली आग की लपटों को ट्रेन से निकलते हुए देखा गया और जल्द ही कर्मचारियों ने इसे बुझा दिया। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। हालांकि डाउन लोकल में वाशी स्टेशन पर आग लगने से हार्बर लाइन ट्रेनें प्रभावित रहीं।’ रेलवे अधिकारियों ने बताया कि आग की जानकारी मिलते ही मुंबई और पनवेल के बीच लोकल ट्रेनों की सेवाओं को रोक दिया गया था। आग पर काबू पाने के बाद अब सभी सेवाएं सामान्य रूप से कार्य कर रही हैं।

error: Content is protected !!