You are currently viewing इस 13 वर्षीय बच्चे के लिए टीचर ने किया ऐसा काम जानकर आंखों में आ जाएंगे आंसू

इस 13 वर्षीय बच्चे के लिए टीचर ने किया ऐसा काम जानकर आंखों में आ जाएंगे आंसू

वॉशिंगटनः आज हम एक ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहे है जिससे जानने के बाद आपकी आखों में आंसू आ जाएंगे। ये मामला अमेरिका के कोलोराडो का है जहां एक 13 वर्षीय बच्चे का किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन नहीं हो पा रहा था क्योकि वह अनाथ था। अमेरिकी नियमों के अनुसार, किसी भी व्यक्ति का किडनी ट्रांसप्लांट तब तक नहीं हो सकता जब तक उसका कोई स्थाई घर न हो। बच्चे का इलाज हो सके इसके लिए एक टीचर ने उसे गोद ले लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, 13 साल के डेमियन की 8 साल की उम्र में किडनी फेल हो गई थी। डेमियन रिश्तेदार के पास और फिर अनाथालय में रहा। लोगों ने उसकी देखभाल भी की लेकिन बार-बार उसे केयर होम बदलने पड़े। अस्पताल में किडनी बदलवाने के लिए भी डेमियन का नाम सूची में था, लेकिन घर न होने के चलते उसका नाम नीचे खिसक गया।

डेमियन की तबीयत बिगड़ती जा रही थी। किडनी ट्रांसप्लांट की उम्मीद भी नहीं बची थी। फुलटाइम डायलिसिस के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान उम्मीद की किरण बन डेमियन के मैथ्स के टीचर फिन लेनिंग वहां आए और उसे गोद लेने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि किडनी की गंभीर बीमारी के चलते डेमियन को स्कूल छोड़ना पड़ा। अब डेमियन, लेनिंग के घर पर है और किडनी ट्रांसप्लांट की अपनी बारी का इंतजार कर रहा है। वहीं, कई अन्य लोग भी लेनिंग की मदद के लिए गोफंडमी कैंपेन के जरिए पैसे जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।