28 जनवरी को लॉन्च होगी Tata Nexon EV, फुल चार्ज पर तय करेगी 312KM तक का सफर, जानें अन्य फीचर्स









नई दिल्लीः टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक एसयूवी Nexon EV को 28 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी। टाटा की टिगोर ईवी के बाद दूसरी इलेक्ट्रिक कार है, नेक्सॉन ईवी इसलिए भी खास है, इस कार की खासियत जिपट्रॉन टेक्नॉलाजी मिलेगी। इस कार में आपको नेक्सॉन फेसलिफ्ट का डिजाइन भी दिया जा सकता है। कंपनी इस कार के लिए अभी कार बुकिंग हो रही हैं आप 21 हजार देकर इसे बुक करवा सकते हैं।

टाटा मोटर्स का कहना है कि नेक्सॉन ईवी की कीमत 15 लाख से 17 लाख रुपए के बीच रखी जाएगी। वहीं, जेडएस ईवी को भारत में 20.88 लाख और कोना को 23.7 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि ये मॉडल ईवी बाजार की मौजूदा रुकावटों को दूर करेगा और शून्य उत्सर्जन के साथ सड़क पर शानदार प्रदर्शन करेगा।

कंपनी का दावा है कि नेक्सॉन ईवी एक बार फुल चार्ज करने पर करीब 312 किलोमीटर दौड़ सकती है। टाटा नेक्सॉन ईवी 129PS की पावर के साथ 245Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन है और डीसी फास्ट चार्जर की मदद से ये सिर्फ एक घंटे में 0 से 80 फीसद तक चार्ज हो सकती है। नेक्सॉन ईवी में मॉडर्न जमाने के कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, क्रूज कंट्रोल, हर्मन का साउंड सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ 7 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कलर्ड मल्टी-इन्फो डिस्प्ले और सनरूफ जैसे कई कमाल के फीचर्स मिलते हैं।



error: Content is protected !!