You are currently viewing T-20 को टेस्ट मैच की तरह खेलने वाले ये दो बल्लेबाज बने RCB की हार की वजह , मगर हार कर भी विराट ने रचा इतिहास

T-20 को टेस्ट मैच की तरह खेलने वाले ये दो बल्लेबाज बने RCB की हार की वजह , मगर हार कर भी विराट ने रचा इतिहास

हार्दिक पंड्या की आखिरी क्षणों की आक्रामक बल्लेबाजी और जसप्रीत बुमराह की डेथ ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियन्स ने गुरुवार को यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह रन से हराकर आईपीएल 2019 में अपना खाता खोला। बेंगलोर के सामने 188 रन का लक्ष्य था, लेकिन बुमराह ने 20 रन के एवज में तीन विकेट लेकर उसकी पहली जीत दर्ज करने की उम्मीदों पर पानी फेरा। विराट कोहली ने 32 गेंदों पर 46 रन और पार्थिव पटेल ने 22 गेंदों पर 31 रन का योगदान दिया लेकिन वह डिविलियर्स थे जिन्होंने शुरू में मिले जीवनदान का फायदा उठाकर 41 गेंदों पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 70 रन की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद बेंगलोर पांच विकेट पर 181 रन ही बना पाया।

इन दो बल्लेबाजों ने डुबोई RCB की नैया

बेंगलोर को अंतिम चार ओवर में 41 रन चाहिए थे। ऐसे में बुमराह ने एक ओवर में केवल एक रन दिया और शिमरोन हेटमायर मात्र पांच रन पर आउट किया। इससे बेंगलोर पर दबाव बढ़ गया। डिविलियर्स ने हार्दिक के अगले ओवर में दो छक्कों की मदद से 18 रन बटोरकर हिसाब बराबर कर दिया।

कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 7 गेंदों में बनाये दो रन

बुमराह ने अगले ओवर में फिर से पांच रन दिये और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 7 गेंदों में के दो रन बनाकर विकेट गवा दिया। 17वे ओवर और 19वे ओवर की बात करें तो 12 गेंदों में सिर्फ 6 स्कोर ही पड़े। इन 12 गेंदों में 12 रन भी लिए होते तो अंतिम ओवर में केवल 10 रन रह जाते।अंतिम छह गेंद पर 17 रन चाहिए थे लेकिन लेसिथ मलिंगा ने अंतिम ओवर में केवल दस रन दिये।

वही कोहली की बात करे तो उन की टीम ने हार कर भी कोहली ने इतिहास रचा है। इस बीच सुरेश रैना (5034) के बाद आईपीएल में 5000 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।