सस्पेंस खत्मः हरियाणा में बनेगी भाजपा-जजपा की सरकार, अमित शाह बोले- सीएम BJP का, जेजेपी का होगा डिप्टी CM









चंडीगढ़ः हरियाणा में भाजपा-जजपा का सरकार बनना तय हो गया है। राज्य में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने हाथ मिला लिया है। जेजेपी के संस्थापक दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ऐलान किया कि हरियाणा का मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा और उपमुख्यमंत्री जेजेपी का होगा।

Image result for अमित शाह से मिलने पहुंचे दुष्यंत चौटाला

बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी सरकार बनाएंगे। इससे पहले बीजेपी और जेजेपी के नेताओं की बैठक हुई। अमित शाह ने कहा कि प्रदेश की जनादेश का आदर करते हुए दोनों पार्टियों ने मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है। इस बैठक में यह तय हुआ कि प्रदेश में मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी का होगा और उपमुख्यमंत्री जेजेपी का होगा।

Image result for अमित शाह से मिलने पहुंचे दुष्यंत चौटाला
उन्होंने कहा कि कई निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी को समर्थन दिया है। शनिवार को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मंत्रियों के नाम पर फैसला लिया जाएगा।

Image result for अमित शाह से मिलने पहुंचे दुष्यंत चौटाला

बता दें इससे पहले शुक्रवार दिन में हुए अहम घटनाक्रम में पांचों निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया। ये सभी विधायक दिल्ली में भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा से मिले और समर्थन का पत्र सौंपा। यानी 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में बहुमत के लिए जरूरी संख्या बल भाजपा ने हासिल कर लिया है। पार्टी ने गुरुवार को आए नतीजों में 40 सीटें जीतीं हैं।

error: Content is protected !!