LIVE: सुल्तानपुर लोधी पहुंचे PM मोदी. श्री बेर साहिब गुरुद्वारे में टेका मत्था, आज करेंगे करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन









 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के सुल्तानपुर लोधी में श्री बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका। बाद में वह डेरा बाबा नानक में एक सार्वजनिक समारोह में हिस्सा लेंगे।

करतारपुर गलियारे (Kartarpur Corridor) के रास्ते पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब (Gurdwara Darbar Sahib) जाने वाले 500 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को शनिवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पाकिस्तान के पंजाब में नारोवाल जिले में करतारपुर तक जाने वाले कॉरिडोर को गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर आज (शनिवार, 9 नवंबर) को खोला जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर यात्री टर्मिनल भवन का भी उद्घाटन करेंगे जिसे एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) भी कहा जाएगा। तीर्थयात्री 4.5 किलोमीटर लंबे नवनिर्मित कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) से जाने के लिए यहीं से मंजूरी प्राप्त करेंगे, जो भारत के पंजाब में डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को करतारपुर स्थित दरबार साहिब से जोड़ेगा। उद्घाटन समारोह से पहले पीएम मोदी सुल्तानपुर लोधी में बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका। बाद में वह डेरा बाबा नानक में एक सार्वजनिक समारोह में हिस्सा लेंगे।

error: Content is protected !!