You are currently viewing शिअद में शामिल होने के एक दिन बाद ही जगमीत सिंह बराड़ को सुखबीर बादल ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

शिअद में शामिल होने के एक दिन बाद ही जगमीत सिंह बराड़ को सुखबीर बादल ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल में शामिल होने के एक दिन बाद ही पूर्व सांसद जगमीत सिंह बराड़ को शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। सुखबीर सिह बादल ने उन्हें पार्टी का वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

Related image

बराड़ के पिता अकाली दल के बड़े नेता थे लेकिन 1977 में फरीदकोट उपचुनाव में टिकट को लेकर दोनों परिवार जुदा हो गये । उसके बाद बराड़ कांग्रेस में शामिल हो गये और दो बार फरीदकोट लोकसभा का चुनाव जीते। उन्होंने सुखबीर बादल को 1999 के लोकसभा चुनाव में फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र से हराया लेकिन वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में वो बादल से हार गये थे।

Related image

वह कांग्रेस छोड़ने के बाद 2016 में तृणमूल कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रधान भी रहे। उसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन थामने की कोशिश की लेकिन बात सिरे नहीं चढ़ सकी। उन्होंने फिरोजपुर से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था लेकिन हार गये थे। कल वह शिअद में शामिल हो गये। हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बराड़ के दस दिन पहले के ही व्हाट्सएप संदेश जारी करते हुए दावा किया कि बराड़ कांग्रेस में लौटना चाहते थे पर जब उन्हें पार्टी से प्रतिसाद नहीं मिला तो उन्होंने शिअद का दामन थाम लिया।