You are currently viewing दशहरे पर सिरियल बम ब्लास्ट को अंजाम देने की साजिश का हिस्सा थे सीटी और सेंट सोल्जर से पकड़े गये विद्यार्थी
Students  to execute a serial bomb blast on Dussehra

दशहरे पर सिरियल बम ब्लास्ट को अंजाम देने की साजिश का हिस्सा थे सीटी और सेंट सोल्जर से पकड़े गये विद्यार्थी

Students  to execute a serial bomb blast on Dussehraजालंधर-अलकायदा के साथ जुड़े कश्मीरी आतंकवादी संगठन अंसार गजवत -उल -हिंद दशहरे पर सिरियल बम ब्लास्ट को अंजाम देने की साजिश रच रहा था।अमृतसर में पुल के पास एक पेड़ पर लिखे नंबर -19 का मतलब था कि 19 अक्तूबर। इस दिन दशहरा है। खुफ्या एजेंसियाँ अब अमृतसर में लगे सीसीटीवी के सहें उस व्यक्ति को ट्रेस करन की कोशिश कर रही हैं,जिसने हथियार छिपाए थे। सूत्रों के अनुसार पूछताछ में खुलासा हुआ है कि गिरफ़्तार कश्मीरी विद्यार्थी जाहद गुलज़ार को आतंकवादी संगठन एजीऐच ने पेड़ पर 19 नंबर लिखकर सिगनल दिया था कि 19 अक्तूबर को सिरियल ब्लास्ट को अंजाम देना है।
ब्लास्ट कहाँ करना था इस पर गिरफ़्तार विद्यार्थी कह रहे हैं कि उन की जि़म्मेदारी हथियारों और विस्फोटक को सेफ रखना थी। आगे का आर्डर टैलिग्राम मेसेंजर के से मिलना था। फि़लहाल तीनों से पूछताछ जारी है। बता दें क्या बीते दिनों जालंधर पुलिस की तरफ से पकड़े गए तीन आतंकवादियों के तार जगरावां के गाँव चौकीमान के पास बनी सीटी यूनिवर्सिटी के साथ जुडऩे लगे हैं। इस के चलते लुधियाना की पुलिस ने शुक्रवार को सीटी यूनिवर्सिटी में जम्मू -कश्मीर के विद्यार्थियों सम्बन्धित जानकारी के लिए और एक नौजवान को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया। बता दें कि एजेंसियों का यह मानना है कि कश्मीरी संगठन का इस्तेमाल आईऐसआई इस लिए कर रही है, क्योंकि आतंकवादी संगठन 11 साल के दौरान राज में कोई बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे सके।
बता दें की अक्तूबर, 2007 को लुधियाना के श्रंगार सिनेमा बम अध्याय हुआ था। बीते दिनों जालंधर के मशहूर सीटी इंस्टीट्यूट में से पुलिस की अचानक रेड में तीन विद्यार्थी गिरफ़्तार किये गए थे। पुलिस जांच के बाद बड़ा खुलासा किया कि पंजाब में अतिवाद फैलाने की यह सब आई ऐस. आई की साजिश थी। अब गिरफ़्तार किये गए विद्यार्थियों से भी पूछताछ की जा रही है।