पाइप से आ रही अजीब आवाज से फैली सनसनी, जांच करने पर निकला 18 फीट का अजगर



ढेंकनाल: घर के आस-पास कभी सांप दिख जाए, तो सनसनी फैल जाती है। सामान्य तौर पर छोटे सांप ही शहरी इलाकों और बाकी जगहों पर नजर आते हैं, लेकिन दुनिया में कई बहुत सारे सांप हैं, जिनके बारे में जानने भर से आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे। कुछ ऐसा ही एक नजारा ओडिशा के ढेकानाल में देखने को मिला यहां एक ही पाइप के अंदर 6 अजगरों को देखकर सब लोग चकरा गए। वह भी ऐसा इन छह अलगरों में सबसे लंबा अजगर 18 फीट का था।

वन विभाग के अधिकारी ने इस रेस्क्यू से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर शेयर किया है। सूचना मिलने पर पहुंची टीम ने किस तरह से अजगरों का रेस्क्यू किया। इससे जुड़ा वी़डियो शेयर किया गया है। इसके साथ ही कई वनकर्मी 18 फीट लंबे अजगर को हाथों में था में हुए भी इस वीडियो में दिखाई दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सभी अजगरों को एक बड़े पाइप से निकाला गया है। यह पाइप ज्यादा पानी की सप्लाई के लिए रखा गया था। इसका इस्तेमाल गोजापाडा प्रोजेक्ट एमबैंकमेंट के लिए किया जाना था। अजगरों के रेस्क्यू का वीडियो IFS ऑफिसर सुशांत नंदा ने Twitter पर शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया ‘ओडिशा के धेनकनाल जिले से एक बड़े पाइप से 6 अजगरों का रेस्क्यू किया गया है। सबसे बड़ा Python 18 फीट लंबा था। सभी को नजदीक के जंगल में छोड़ दिया गया है।’

देखें वीडियो-



error: Content is protected !!