You are currently viewing चंडीगढ़ में कोरोना वायरस का संदिग्ध मिलने से हड़कंप, कुछ दिन पहले ही चीन से लौटा है युवक, PGI में उपचार जारी

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस का संदिग्ध मिलने से हड़कंप, कुछ दिन पहले ही चीन से लौटा है युवक, PGI में उपचार जारी

चंडीगढ़ः मोहाली में कोराना वायरस के एक संदिग्ध युवक को चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। पीजीआई के निदेशक जगत राम ने मीडिया से कहा, ‘मरीज को आइसोलेशन वार्ड में निगरानी में रखा गया है। उसके नमूने को पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी को भेजा गया है।’जगत राम ने कहा कि वह एक मात्र संदिग्ध मामला है और दो-तीन दिनों में रिपोर्ट आने के बाद ही उसकी पुष्टि हो सकेगी। बता दें कि मरीज को पीजीआई में तेज बुखार और सिर दर्द के साथ भर्ती कराया गया था।

सूत्रों के अनुसार 28 साल का यह युवक हाल ही में चीन से लौटा था। पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिद्धू ने आज यहां बताया कि राज्य में स्वाथ्य विभाग को सतर्क कर दिया गया है। राज्य के एंट्री पाइंट जैसे अटारी ,वाघा ,हवाईअड्डों पर प्र्रभावित देशों से आने जाने वाले यात्रियों की जांच के लिये विशेष इंतजाम किये गये हैं। अलग मेडीकल वार्ड बनाए हैं। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमने विभाग को चौकस कर दिया है । हालांकि हरियाणा में किसी तरह के डर की आशंका नहीं है। हिमाचल प्रदेश में भी धर्मशाला, कांगडा सहित ऐसे इलाके जहां ऐसे लोगों के आने की संभावना होती है वहां जांच के पूरे इंतजाम किये गये हैं।