You are currently viewing जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में RSS नेता की मौत, सुरक्षाकर्मी शहीद, तीन जिलों में लगा कर्फ्यू, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में RSS नेता की मौत, सुरक्षाकर्मी शहीद, तीन जिलों में लगा कर्फ्यू, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आज एक संदिग्ध आतंकी ने आरएसएस नेता चंद्रकांत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हमले में सिंह का निजी सुरक्षा गार्ड भी शहीद हो गया। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मनीष कुमार सिंह ने बताया कि चंद्रकांत सिंह को बंदूकधारी ने दो गोलियां मारी जिसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया जबकि उनका सुरक्षाकर्मी गोली लगने से मौके पर ही शहीद हो गया।

kashmir rss leader dies in terror attack in kishtwar hospital

मृतक सुरक्षाकर्मी की पहचान काॅस्टेबल राजेन्द्र कुमार के रूप में हुई है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आतंकी, गार्ड की सर्विस राइफल लेकर भाग निकला। इलाके को चारों ओर से घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार चंद्रकांत शर्मा स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत है और पिछले कुछ समय से उन्हें धमकियां मिल रही थी।

Image result for rss-leader-dies-in-terror-attack-in-kishtwar

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने कानून-व्यवस्था के मद्देनजर मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी है। बताया जा रहा है कि हमलावर ने बुर्का पहना हुआ था। अटैक के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए हैं, जिसके मद्देनजर कर्फ्यू लगा दिया गया है। किश्तवाड़ के अलावा डोडा और भद्रवाह में कर्फ्यू लगा दिया है। ये इलाके सांप्रदायिक तौर पर काफी संवेदनशील माने जाते हैं।

Image result for rss-leader-dies-in-terror-attack-in-kishtwar

गौरतलब है कि नवंबर 2018 में भारतीय जनता पार्टी के नेता अनिल परिहार और उनके भाई की अज्ञात आतंकवादियों ने किश्तवाड़ में हत्या कर दी थी।