You are currently viewing केंद्रीय मंत्री की बेटी ने पास की 10वीं की परीक्षा, स्मृति ईरानी ने ट्वीटर पर बताया बेटी ने हासिल किए इतने अंक

केंद्रीय मंत्री की बेटी ने पास की 10वीं की परीक्षा, स्मृति ईरानी ने ट्वीटर पर बताया बेटी ने हासिल किए इतने अंक

नई दिल्लीः केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को कक्षा 10वीं का परिणाम घोषित किया जिसमें लड़कियों ने एक बार फिर से लड़कों को पछाड़ दिया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी ने भी इस साल दसवीं की परीक्षा दी और 82 प्रतिशत अंकों के साथ परीक्षा पास की है। यह जानकारी खुद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर दी। उन्होंने बेटी को बधाई देते हुए लिखा कि तमाम मुश्क‍िलों के बावजूद उनकी बेटी ने अच्छा प्रदर्शन किया। स्मृति ईरानी के ट्वीट को कई लोगों ने री-ट्वीट कर उनकी बेटी को बधाई दी। बता दें इससे पहले उनके बेटे जोहर ईरानी ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन किया था।

Image result for smriti irani daughter passed exams

लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 92.45 फीसद रहा। लड़कों का उत्तीर्ण प्रतिशत 90.14 फीसद रहा। अदालत के निर्देशानुसार परिणाम को रिकार्ड समय में घोषित किया गया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विद्यार्थियों को बधाई दी और साथ ही बच्चों पर मेहनत करने के लिए शिक्षकों और अभिभावकों की सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा, मुझे मेरे युवा दोस्तों पर गर्व है, जिन्होंने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा पास कर ली है। उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं। हम आशा करते हैं कि युवा दिमाग हमें ऐसे ही गौरवान्वित करते रहेंगे।

Image result for smriti irani daughter passed exams

चार दिन पहले ही सीबीएसई ने 12वीं का परिणाम घोषित किया था। वहां भी लड़कियां, लड़कों से आगे थीं। कक्षा 10वीं में, ट्रांसजेंडर छात्रों ने इस बार 94.74 फीसद उत्तीर्ण प्रतिशत के साथ परीक्षा पास की। पिछली बार यह आंकड़ा 83.33 फीसद था।