पाकिस्तान जाने को बेताब हैं सिद्धू, विदेश मंत्रालय को दोबारा खत लिख मांगी इजाजत









चंडीगढ़ः पंजाब सरकार में पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को विदेश मंत्रालय से दोबारा पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी है। सिद्धू को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 9 नवंबर को आयोजित करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए न्योता भेजा है। इसके लिए पहले भी वह विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिख इजाजत मांग चुके हैं। हालांकि, उस ओर से कोई जवाब न आने पर सिद्धू ने फिर से मंत्रालय को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है।

सिद्धू ने इजाजत मांगते हुए पत्र में लिखा है कि उन्हें पाकिस्तान सरकार ने कॉरिडोर के शुभारंभ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में आमंत्रित किया है। यह पाकिस्तान के करतारपुर में स्थित दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ेगा। सिद्धू ने लिखा, ‘जो न्योता आया है उसकी कॉपी पहले ही भेजी जा चुकी है। यह कार्यक्रम एकदम पाक साफ है। मैं आपसे विनम्रता पूर्वक 9 नवंबर को सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर कॉरिडोर पार करके दूसरी ओर जाने की अनुमति दिए जाने का अनुरोध करता हूं। कॉरिडोर के उद्घाटन का समय 11 बजे सुनिश्चित किया गया है।’

वहां पर अपने पूरे कार्यक्रम की जानकारी देते हुए सिद्धू ने यह भी लिखा है कि वह शाम को कॉरिडोर के रास्ते ही वापस आ जाएंगे। उन्होंने आगे लिखा, ‘हालांकि, यदि ऐसा संभव नहीं है तो मैं वाघा बॉर्डर के रास्ते एक दिन पहले 8 नवंबर को करतापुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाऊंगा। एकरात गुरुद्वारा साहिब में ठहरने के बाद आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद 9 नवंबर को कॉरिडोर के रास्ते वापस आ जाऊंगा।’ सिद्धू ने इस बात का भी जिक्र किया कि वर्तमान समय में उनके पास पाकिस्तान का वीजा नहीं है।

error: Content is protected !!