You are currently viewing SGPC का सख्त कदम, गुरुद्वारा साहिब वीडियो और फोटोग्राफी करने पर लगाई पाबंदी

SGPC का सख्त कदम, गुरुद्वारा साहिब वीडियो और फोटोग्राफी करने पर लगाई पाबंदी

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सख्त कदम उठाते हुए जाब-हरियाणा, हिमाचल व चंडीगढ़ में संचालित सभी गुरुद्वारा साहिबान व अन्य धार्मिक स्थानों में वीडियो बनाने व फोटो खींचने पर पाबंदी लगा दी है। यह फैसला एसजीपीसी की कार्यकारिणी के बैठक मुख्य दफ्तर तेजा सिंह समुंद्री हाल के मीटिंग रूम में लिया गया। सूत्रों के अनुसार एसजीपीसी के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने इस संबंध में एक प्रस्ताव रखा जिसके बाद कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने इस पर अपनी मोहर लगा दी ही।

सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में वीडियो बनाकर उसे टिक-टॉक पर अपलोड करने की घटनाओं में हुई वृद्धि के बाद जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ने इस बात के संकेत दिए थे कि श्री दरबार साहिब में मोबाइल ले जाने पर रोक लगाई जा सकती है। इसके बाद एसजीपीसी ने सचखंड में टिक-टॉक वीडियो पर रोक लगाने के लिए वहां बड़े-बड़े पोस्टर चस्पा कर दिए थे।

बता दें कि इससे पहले शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने श्री हरमंदिर साहिब की पवित्र परिक्रमा और उसके आसपास टिक-टॉक वीडियो बनाने पर रोक लगाने के लिए जगह-जगह पोस्टर लगाए थे। श्री हरमंदिर साहिब परिसर के चारों दिशाओं में स्थित छबीलों के बाहर और पिन्नी प्रसाद खरीदने के स्थान के शीशे के मुख्य गेट के बाहर यह पोस्टर लगाए गए थे।