श्री राम जन्म भूमि के हक में हुए फैसले पर सतगुरु दलीप सिंह जी ने समूचे भारतवासियों को दी बधाई









– नामधारी सिख प्रारम्भ से ही राम मंदिर के निर्माण के हक में थेः सतगुरु दलीप सिंह जी

जालंधरः राम जन्म भूमि पर मंदिर के निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जहाँ पूरे भारत में खुशी की लहर है वहीं सतगुरु दलीप सिंह जी ने समुचे भारतवासियों को बधाई देते हुए कहा हैं कि हम नामधारी सिख राम जन्म भूमि के बारे में सुप्रीम कोर्ट के
उचित निर्णय का स्तावत करते हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि श्री राम चंद्र जी पूरे भारतवासियों के हैं। किसी एक समुदाय के नहीं और “भारत तो जीता है राम के नाम पर” इसलिए यह फैसला भारतीय संस्कृति के पुन: स्थापना तथा उत्थान के लिए सहायक होगा। हम नामधारी सिख प्रारंभ से ही राम मंदिर निर्माण के हक में थे और आज भी अग्रणीय होकर राम मंदिर बनाएंगे।

सतगुरु दलीप सिंह जी ने कहा हमारी गुरुवाणी में लिखा है “रत्री रामचंद जिसु रूपु न रेखिआ” इसलिए भगवान श्री राम चंद्र जी सिखों के पुज्यनीय है, प्रभु अवतार है और उनको त्रेते युग का सतगुरु भी लिखा है “त्रेते सतगुरु राम जी रा रा राम जपे सुखु पावै” और हमारे वाहेगुरु गुरु मंत्र में भगवान श्री राम चंद्र जी का नाम भी आता है। हमारी गुरुवाणी में लिखे होने के कारण हम श्री राम चंद्र जी को अपना अराध्य मानते है। इसी कारण हम नामधारी सिख बड़े स्तर पर रामनवमी मनाते हैं। रामजन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए सभी भारवासियों को एक जुट जो जाना चाहिए। इसलिए मैं सभी भारतवासियों को विनती करता हूं कि हम सब मिलकर श्री राम चंद्र जी का भव्य मंदिर बनाएं। 



error: Content is protected !!