You are currently viewing साध्वी प्रज्ञा ठाकुर BJP में शामिल, भगवा आंतकवाद का नारा लगाने के आरोपी कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ इस शहर से लड़ेगी चुनाव, ऐसे रची गई थी भगवा को बदनाम करने की साजिश
Sadhvi Pragya Thakur, contesting against the former Chief Minister of Congress, accused of slaying saffron terrorism, was included in the BJP, the election was planned to defame saffron.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर BJP में शामिल, भगवा आंतकवाद का नारा लगाने के आरोपी कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ इस शहर से लड़ेगी चुनाव, ऐसे रची गई थी भगवा को बदनाम करने की साजिश

भोपालः चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच साध्वी प्रज्ञा ठाकुर बुधवार को भाजपा में शामिल हो गईं। उनके भोपाल सीट से चुनाव लड़ने के क्यास लगाए जा रहे हैं। बुधवार को साध्वी बीजेपी कार्यालय पहुंचीं और पार्टी के नेताओं के साथ भोपाल दफ्तर में बैठक की। बताया जा रहा है कि अब भोपाल सीट से उनका चुनाव लड़ना तकरीबन तय है। सूत्रों के मुताबिक साध्वी की उम्मीदवारी का ऐलान बुधवार शाम तक किया जा सकता है। इस बीच साध्वी के बीजेपी में शामिल होने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस ने ऐसे रची थी भगवा को बदनाम करने की साजिशः वर्ष 2007 में हैदराबाद के मक्का मस्जिद में बम विस्फोट हुआ था। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने आतंकी संगठन हूजी से जुड़े कुछ लोगों को गिरफ्तार किया, लेकिन उन्हें छोड़ दिया गया। इसके बाद देश में हिंदुओं को बदनाम करने की एक साजिश रची गई और नाम दिया गया ‘भगवा आतंकवाद’!

दरअसल इस प्रकरण के जरिये यह दिखाने की कोशिश की गई कि मुसलमान ही नहीं हिंदू भी आतंकी होते हैं। अब 11 वर्षों के बाद इस मामले में कोर्ट ने अपना निर्णय सुना दिया है और सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। जाहिर है यह फैसला कांग्रेस की उस साजिश का पर्दाफाश करता है जिसके तहत हिंदुओं को बदनाम करने के लिए ‘भगवा आतंकवाद’ जैसे शब्द गढ़े गए थे।

मक्का मस्जिद ब्लास्ट के पीछे हरकत उल जिहाद का हाथ था और ब्लास्ट करने वाला था वाकर अहमद। भाजपा का आरोप था कि सोनिया गांधी के निर्देश पर असल आतंकियों को पकड़ने के बाद भगा दिया गया और असीमानंद समेत कई हिंदुओं को फंसा दिया गया। अब बीते कुछ दिन पहले कोर्ट के निर्णय से यह साबित हो गया है कि हिंदुओं को बदनाम करने की साजिश हुई थी अब जब इस मामले में असीमानंद समेत सभी आरोपी बरी हो गए हैं तो कांग्रेस एनआइए पर सवाल उठा रही है, लेकिन भगवा आतंकवाद साजिश रचने को लेकर कोई जवाब नहीं दे पा रही है।