You are currently viewing जम्मू-कश्मीर में हालात हुए तनावपूर्ण, बारामूला में पत्थरबाजों ने 47 सुरक्षाकर्मियों को किया घायल

जम्मू-कश्मीर में हालात हुए तनावपूर्ण, बारामूला में पत्थरबाजों ने 47 सुरक्षाकर्मियों को किया घायल

श्रीनगरः बीते सप्ताह बांदीपोरा में एक तीन साल के मासूम से दुष्कर्म को लेकर हिंसक हुई पत्थरबाजों की भीड़ आज सुरक्षाकर्मियों पर टूट पड़ी जिसमें 47 जवान घायल हो गए। जानकारी के अनुसार इस घटना में एक अधिकारी गंभीर रुप से घायल हो गया है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि झड़पों के दौरान सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक सहायक कमांडर को पत्थर से सिर पर चोट लगी और उसे गंभीर चोट आई है।

Related image

भीड़ बीते सप्ताह बांदीपोरा जिले में दुष्कर्म की भयावह घटना की निंदा को लेकर सड़कों पर उतरी थी। मामले में आरोपी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने एक बयान में कहा, उपद्रवियों ने बारामूला इलाके के मिरगुंड, चेनाबल, हरथरथ, सिंगपोरा, झील ब्रिज, कृपालपोरा पयीन व हांजीवेरा के राष्ट्रीय राजमार्ग पर तैनात सुरक्षा बलों पर पथराव किए। इसमें 47 सुरक्षाकर्मियों को चोटें आईं। इसमें एसएसबी का एक सहायक कमांडेंट भी शामिल था।

Image result for बारामूला में पत्थरबाजों ने 47 सुरक्षाकर्मियों को किया घायल

बयान में कहा गया है, सुरक्षा बलों द्वारा काफी संयम रखा गया। हालांकि, करीब सात उपद्रवी घायल हो गए, सभी की हालत स्थिर है। दिन के दौरान सुरक्षा बलों व पथराव करने वाली भीड़ के बीच में एक दर्जन अन्य जगहों पर भी झड़पें हुईं। बड़गाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ झड़प में 20 युवक घायल हुए। इससे पहले भी जम्‍मू कश्‍मीर ऐसे घटनाएं सामने आती रही हैं। कुछ दिन पहले ही बडगाम में हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने के बाद हिंसा भड़क गई।