You are currently viewing विश्व विरासत दिवस पर डिप्स सूरानुस्सी में क्विज प्रतियोगिता आयोजित

विश्व विरासत दिवस पर डिप्स सूरानुस्सी में क्विज प्रतियोगिता आयोजित

जालंधर (अमन बग्गा): इतिहासिक इमारते हमारे देश की धरोहर है। जो हमारी प्राचीन सभ्यता तथा संस्कृति को दर्शाती है। इसी संस्कृति तथा विरासत से विद्यार्थियों से रूबरू करवाने के उदेश्य को मुख्य रखते हुए विश्व विरासत दिवस के अवसर पर डिप्स स्कूल सूरानुस्सी में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया।

यह गतिविधि डिप्स चेन के सी.ए.ओ रमनीक सिंह के दिशानिर्देशानुसार स्कूल की प्रिंसीपल बेला कपूर के नेतृत्व में आयोजित करवाई गई। जिसमें 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में हर कक्षा में से चार विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसे चार टीमों ए, बी, सी, डी तथा चार राऊंड में विभाजित किया गया। पहला राऊंड प्रश्नोत्तर राऊंड रहा जिसमें विद्यार्थियों सेविभिन्न इतिहासिक इमारतों से संबंधित प्रश्न पूछे गए तथा उत्तर न आने पर दूसरी टीम को प्रश्न पास किया गया। दूसरा राऊंड बकार राऊंड रहा।

तीसरे राऊंड रैपिड फायर तथा चौथा ऑडियो विज़ुअल राऊंड रहा जिसमें विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में अपने ज्ञान का प्रदर्शन करते हुए टीम सी के विद्याथी जैसिका, रैंसी, सेजल तथा सवी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। लक्ष्मी, दीपांश, सतीश तथा गगनदीप कौर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। विजेता विद्यार्थियों को स्कूल की प्रिंसीपल ने बधाई दी तथा प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया।

उन्होंने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताए न हमें केवल हमारी प्रचीन विरासत से जोड़ती है बल्कि हमारे ज्ञान में भी इज़ाफा करती है। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में भी इस प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाते रहेंगे।