You are currently viewing खालिस्तानियों द्वारा पंजाब का माहौल खराब होने से बचाने के लिए शिवसेना के जिला प्रधान रोहित जोशी ने कैप्टन को भेजे सुझाव, DC को सौंपा ज्ञापन

खालिस्तानियों द्वारा पंजाब का माहौल खराब होने से बचाने के लिए शिवसेना के जिला प्रधान रोहित जोशी ने कैप्टन को भेजे सुझाव, DC को सौंपा ज्ञापन

जालंधर (अमन बग्गा): शिवसेना जिला प्रधान रोहित जोशी ने डिप्टी कमिश्नर द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को कट्टरवादी, अलगावादी और खालिस्तानियों द्वारा पंजाब के माहौल को खराब होने से रोकने के लिए सुझाव दिए है । इस मौके उन के साथ आशीष अरोड़ा पंजाब सचिव, योगराज जलोटा उद्योग सैल जिला प्रधान,रोहित जोशी जिला प्रधान, प्रिंस बागा सिटी प्रधान ,जितेंद्र सहदेव युवा जिला प्रभारी ,मंदीप सिंह सेक्टरी मौजूद थे।

* क्या जरनैल सिंह भिंडरावाला एक आतंकवादी था या संत था? अगर जरनैल सिंह एक संत था तो उसने पंजाब की भलाई के लिए कौन से काम किए। हरमंदिर साहिब में अवैध असला क्यों जमा किया और हिन्दुस्तान की सेना को उसे क्यों मारना पड़ा।

* पंजाब में सरेआम भिंडरावाले के पोस्टर क्यो लगाए जाते है? उन पोस्टरों को उतारने या फाड़ने पर हिन्दू नेताओं के खिलाफ 295A की धारा क्यो दर्ज की जाती है जबकि लोकतंत्र में हर व्यक्ति को अपनी कहने का अधिकार है उसी तरह भारत में हर नागरिक को विरोध करने का भी अधिकार है।

* जितने भी आतंकवादी पड़के जाते है उनके प्रेरणा स्रोत भिंडरवाला ही निकले हैं। इससे साफ होता है कि भिंडरावाला पंजाब की अमन शांती के लिए बहुत बड़ा खतरा है।

* पंजाब में 13000 से ज्यादा गांव और शहर है लेकिन सिर्फ 15-20 शहरों के तहसीलदार में ही हमेशा क्यों टकराव होता है, बाकि जगह क्यों नहीं होता?

* पंजाब का आम सिख कभी की भिंडरावाले को अपना गुरु नहीं मानता। विदेशों में बैठे कई लोग भिंडरावाले के नाम पर चंदा का धंधा कर रहे है, जो सोशल मीडिया पर युवाओं को गुमराह कर रहे है। इस कारण पंजाब में हमेशा माहौल तनावपूर्ण बना रहता है।

* रेफरेंडम 2020 और खालिस्तान का प्रचार क्यों बढ़ रहा है? 2007 के अकाली-भाजपा सरकार के समय जरनैल सिंह भिंडरावाले की फोटो अमृतसर म्यूजियम घर के लगाई गई। अकाली सरकार ने 10 साल के राज के दौरान गर्मदलों के प्रति हमेशा नरम रवैया रखा जिस कारण उनके हौसले बढ़ते रहे।

* क्या सरेआम हिन्दुओं को नंगी तलवारें लेकर डराया जा रहा है? किरपान एक धार्मिक चिन्ह के तौर पर सिखों को साथ रखने की इजाजत है जबकि हिन्दुओं को नहीं है। पर यह धर्म का सहारा लेकर हिन्दुओं को डराने का काम करते है, जबकि इनके पास कोई भी अधिकार नहीं है कि वह किरपान का इस्तेमाल किसी भी निर्दोष पर हमला करने के लिए करें।

शिवसेना जिला प्रधान रोहित जोशी ने कैप्टन से मांग की है कि जिस तरह सिखों को किरपान रखने का अधिकार है उसी तरह हिन्दुओं को भी किरपान रखने की अनुमति दी जाए। उन्होंने कहा पंजाब में किरपान रखने की मरयादा को फिक्स किया जाए। किसी भी समुदाय के लोग अगर किरपान को लहराते है या दंगा करने के लिए इसका इस्तेमाल करते है इसके खिलाफ बराबर की कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा किरपान हमारे देवी-देवताओं का पूजनीय शस्त्र है पर हिन्दुओं ने कभी भी इसका दुरुपयोग नहीं किया। उन्होंने पंजाब सरकार से निवेदन किया है कि उपरोक्त मुद्दों पर गंभीरता से विचार किया जाए और पंजाब में अमन शांति कायम रखी जाए।