You are currently viewing पंजाबः अवैध इमीग्रेशन कंपनियों पर पुलिस का छापा, ताला लगाकर भागे मालिक के खिलाफ केस दर्ज

पंजाबः अवैध इमीग्रेशन कंपनियों पर पुलिस का छापा, ताला लगाकर भागे मालिक के खिलाफ केस दर्ज

एसएएस नगर/ ज़ीरकपुर: विदेश में घूमने की इच्छा रखने वालों के साथ ठगी करने वाले इमीग्रेशन कंपनियों पर शिंकजा कसते हुए जिला प्रशासन ने संयुक्त अभियान के दौरान ज़ीरकपुर के अवैध इमीग्रेशन सेंटर ‘प्राइम कंसल्टेंट’ के कार्यालय पर छापा मारा। आवश्यक दस्तावेजों के बिना केंद्र का संचालन करने के लिए फर्म के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए, डिप्टी कमिश्नर गिरीश दयालन ने बताया कि ज़ीरकपुर के ‘प्राइम कंसल्टेंट’ के खिलाफ शिकायतें मिल रही थीं और मामले की जांच एसडीएम डेरा बस्सी मेजर गुरजिंदर सिंह बेनीपाल को सौंपी गई थी।

प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस पार्टी ने कल शाम फर्म के मेट्रो सिटी, लोहागढ़ (ज़ीरकपुर) कार्यालय पर छापा मारा। इस बीच, कंपनी के प्रबंधक पूछताछ के दौरान फर्म को चलाने के लिए आवश्यक दस्तावेजों के संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। प्रबंधकों ने सिर्फ इतना ही कहा कि उन्होंने फर्म को संचालित करने के लिए आवश्यक लाइसेंस के लिए आवेदन किया है।

दयालन ने बताया कि फर्म के और दस्तावेजों की जांच करने और आगे की कार्रवाई करने के लिए आज एसडीएम मेजर गुरजिंदर सिंह बैनीपाल और जीरकपुर के एसएचओ गुरवंत सिंह की अगुवाई में टीम फर्म के दफ्तर पहुंची तो दफ्तर पर ताला लगा मिला। उन्होंने बताया कि मामले के संदेह और आवश्यक दस्तावेज की कमी के कारण फर्म के मालिक नरेंद्र सिंह के खिलाफ इमीग्रेशन अधिनियम की धारा 24 के तहत मामला दर्ज किया गया है।