You are currently viewing पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, 12वीं, ओपन स्कूल की सभी लंबित परीक्षाएं रद्द

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, 12वीं, ओपन स्कूल की सभी लंबित परीक्षाएं रद्द

 

चंडीगड़ः पंजाब सरकार ने की 12वीं की लंबित परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है, जिन्हें पहले 15 जुलाई के बाद पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) द्वारा आयोजित किए जाने की घोषणा की गई थी।

 

 


स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने ब्योरा देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने बारहवीं, ओपन स्कूल की सभी लंबित परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि कोविड -19 महामारी के कारण कठिन समय के मद्देनजर निर्णय लिया गया है।

 

 

 

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि शिक्षा विभाग के लिए भविष्य में कोरोना वायरस से उत्पन्न चुनौतियों के कारण परीक्षाएं कराना संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अब परिणाम सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले विषयों के आधार पर घोषित किया जाएगा क्योंकि कुछ विषयों की परीक्षाएं PSEB द्वारा कोरोना वायरस के फैलने से पहले ही ले ली गई हैं।

 

 

 

 उन्होंने कहा कि छात्रों को उच्च शिक्षा में अपने इच्छित पाठ्यक्रमों को समय पर चुनने में सक्षम बनाने के लिए परिणाम घोषित करना भी समय की आवश्यकता थी।

 

 

 

 

? भारत के प्रसिद्ध MD आयुर्वेदा डॉक्टर ने बताया कैसे करें कुछ ही दिनों में शुगर को कंट्रोल – शुगर के मरीज अवश्य देखें VIDEO?