You are currently viewing पंजाब सरकार ने वजीफे के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख में किया विस्तार, जानें नई तारीख

पंजाब सरकार ने वजीफे के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख में किया विस्तार, जानें नई तारीख

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने चालू शैक्षिक सैशन के लिए अलग-अलग वजीफा स्कीमों के लिए अप्लाई करने के लिए आखिरी तारीख़ में विस्तार कर दिया है। साल 2020-21 के लिए वजीफे के लिए ई-पंजाब पोर्टल पर अप्लाई किया जा सकेगा।

 

 

स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता के अनुसार इन वज़ीफ़ा स्कीमों में 9वीं से 10वीं कक्षा में पढ़ते अनुसूचित जाति (एससी) के विद्यार्थियों के लिए प्री-मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम, पहली से दसवीं कक्षा तक में पढ़ते ओ.बी.सी. विद्यार्थियों के लिए प्री-मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम और 9वीं से 12वीं कक्षा तक में पढ़ते एससी विद्यार्थियों के लिए अपग्रेडेशन ऑफ मैट्रिक स्कीम शामिल हैं।

 

 

प्रवक्ता के अनुसार इन वज़ीफ़ा स्कीमों के लिए अप्लाई करने के लिए पोर्टल पहले ही 16 सितम्बर से खुल चुका है। ऑनलाईन आवेदन भेजने की आखिरी तारीख 15 अक्तूबर 2020 रखी गई है जबकि स्कूलों की मंजूरी और जिलों को ऑनलाईन डाटा भेजने की आखिरी तारीख 20 अक्तूबर 2020 निर्धारित की गई है। जिलों के लिए मंजूरी और आगे राज्य को ऑनलाईन डाटा भेजने की तारीख़ 15 अक्तूबर से 27 अक्तूबर 2020 तय की गई है। प्रवक्ता के अनुसार इसके बाद पोर्टल पर अप्लाई करने की तारीऱ में कोई विस्तार नहीं किया जाएगा।