You are currently viewing पंजाब: बुजुर्ग दंपती ने की आत्महत्या, कारण जानकर नहीं होगा यकीन, पढ़ें सुसाइड नोट में आखिर ऐसा क्या लिखा

पंजाब: बुजुर्ग दंपती ने की आत्महत्या, कारण जानकर नहीं होगा यकीन, पढ़ें सुसाइड नोट में आखिर ऐसा क्या लिखा

अमृतसरः अमृतसर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। कस्बा बाबा बकाला के गांव सठियाला में एक बुजुर्ग दंपती ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के डर के बाद बुधवार को आत्महत्या कर ली थी। ग्रामीणों के अनुसार अकेले रहने के कारण बुजुर्ग परेशान रहते थे। पहले तो पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल बाबा बकाला भेज दिया। बाद में घर की तलाशी के दौरान पुलिस को सुसाइड नोट मिला। जिसमें सामने आया कि उन्होंने कोरोना संक्रमण होने के डर से सुसाइड किया।

थाना ब्यास के एसएचओ किरणदीप सिंह संधू के अनुसार इस बुजुर्ग दंपती ने एक अप्रैल को आत्महत्या की थी। घर की तलाशी के दौरान मिले एक सुसाइड नोट से इस बात की जानकारी मिली है कि बलविंदर सिंह (57) और उनकी पत्नी गुरजिंदर कौर (55) कोरोना वायरस के डर से दहशत में थी कि कहीं उन्हें भी कोरोना वायरस हो गया है। मृतक दंपती की एक लड़की की शादी दिल्ली में हुई है। लड़का ऑस्ट्रेलिया में नौकरी करता है और परिवार सहित वहीं रहता है। गांव के सरपंच के अनुसार दोनों पति-पत्नी सरकारी अध्यापक थे। रिटायर होने के बाद घर में अकेले रह रहे थे।

इस बुजुर्ग दंपती को सुसाइड किए तीन दिन बीत गए, लेकिन पोस्टमार्टम के लिए गांव की पंचायत को बाबा बकाला से अमृतसर तक धक्के खाने पड़ रहे हैं। सुसाइड नोट मिलने के बाद पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों को शंका है कि कहीं वह कोरोना वायरस से पीड़ित न हों। सुसाइड नोट में लिखा है कि वह पहले ही परेशान थे, कोरोना वायरस के कारण भयभीत हो गए हैं। गांव के सरपंच दलबीर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को एसडीएम बाबा बकाला ने बुजुर्ग दंपती के शव भेजे थे।

लेकिन डॉक्टरों द्वारा पोस्टमार्टम नहीं किया गया तो वह सिविल सर्जन डॉ. प्रभदीप कौर जोहल से मिले। उन्होंने दोबारा शवों के पोस्टमार्टम के लिए अमृतसर के डॉक्टरों को पत्र लिखा। जब वह शवों को लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो वहां से डॉक्टर जा चुके थे। गांव की पंचायत ने शव दोबारा बाबा बकाला के सिविल अस्पताल में रखवाया। शनिवार को सुबह वह ग्रामीणों के साथ अमृतसर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। हालांकि बाद में शवों का पोस्टमार्टम किया गया और सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।