You are currently viewing पंजाब कांग्रेस को झटका: नवजोत सिंह सिद्धू 48 घंटे तक नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार, जानिए वजह

पंजाब कांग्रेस को झटका: नवजोत सिंह सिद्धू 48 घंटे तक नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार, जानिए वजह

चंडीगढ़ः कांग्रेस के स्टार प्रचारक एवं पंजाब के निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू के पार्टी के लगातार प्रचार के दौरान भाषण करने से गले में फिर खराबी आ गई है। आज यहां उनके कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि उन्हें स्टीरायड तथा इंजेक्शनों पर रखा गया है । उन्होंने पिछले 28 दिनों में देश भर मेंं करीब अस्सी रैलियां कीं । लगातार भाषण देने के कारण उनके गले में फिर खराबी आ गयी और अचानक गले से खून आने लगा।

सिद्धू ने कल सुबह चंडीगढ़ में अपने डाक्टर से संपर्क किया और अपनी परेशानी से अवगत कराया। डाक्टर ने उन्हें चार दिन तक न बोलने तथा 48 घंटे पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है। उन्हें स्टीरायड तथा इंजक्शन दिये जा रहे हैं। सिद्धू ने डाक्टर से लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में प्रचार जारी रखने की बात कही तो उन्होंने कहा कि दो दिन उन्हें एंटी इन्फ्लेमेटरी इंजक्शन तथा स्टीरायड मेडीकेशन पर जाना होगा। फिलहाल सिद्धू उपचार के लिए किसी अज्ञात स्थान पर चले गए हैं। उन्हें सांस लेने का अभ्यास कराया जा रहा है। इसके आलावा दवाएं भी दी जा रही हैं। डॉक्‍टर लगातार उनके स्‍वास्‍थ्‍य की निगरानी कर रहे हैं।

बता दें कि दिसंबर 2018 में विधानसभा चुनाव के दौरान भी नवजोत सिद्धू का गला खराब हो गया था। मामला इस हद तक गंभीर हो गया था कि डॉक्‍टरों ने उनकी आवाज तक के जाने का अंदेश जताया था। इसके बाद उन्‍हें 5 दिनों तक पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी गई थी। डॉक्‍टरों ने कहा था कि सिद्धू यदि ज्‍यादा बोलेंगे तो उनकी आवाज भी जा सकती है।