You are currently viewing CAA के खिलाफ पंजाब बंद का शहर में नहीं दिखा असर, बठिंडा में भी खुले रहे बाजार, पुलिस सुरक्षा कड़ी

CAA के खिलाफ पंजाब बंद का शहर में नहीं दिखा असर, बठिंडा में भी खुले रहे बाजार, पुलिस सुरक्षा कड़ी

जालंधर: पंजाब में विभिन्न सिख संगठनों द्वारा आज बंद की कॉल का असर शहर में देखने को नहीं मिला। सामान्य दिनों की तरह आज बाजार उसी तरह खुले रहे। यातायात भी बाधित नहीं हुआ। हालांकि पंजाब बंद के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात दिखाई दी। बता करें बठिंडा की तो यहां भी बाजार आम दिनों की तरह खुले रहे।

लेकिन जालंधर-बठिंडा के अलावा पंजाब के कई हिस्सों में पंजाब बंद का असर देखने को मिला। अगर मलेरकोटला की बात करें तो मलेरकोटला में कई दुकानें बंद दिखी, वहीं सब्जी मंडी भी पूरी तरह से बंद नजर आई। वहीं बस स्टैंड भी पूरी तरह से बंद रहा और बसों का आवाजाई भी बदं थी, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

बता दें कि सिख संगठन दल खालसा ने 25 जनवरी को पंजाब बंद का आह्वान किया था। दल खालसा ने भारतीय जनता पार्टी के हिंदू राष्ट्र एजेंडे कश्मीर से धारा 370 हटाने नागरिकता संशोधन कानून जैसे मुद्दों पर विरोध करते हुए लोगों से अपील की थी कि वो उनके साथ इस पंजाब बंद में शामिल हों, ताकि केंद्र सरकार को बता दें कि किस तरह से लोग उनकी नीतियों के खिलाफ है। इसके लिए सोशल मीडिया पर बाकायदा प्रचार भी किया गया था। जिला स्तर के सिख संगठनों के अलावा किसी भी संस्था ने इसका समर्थन नहीं किया था। इस कारण बंद शहर में पूरी तरह बेअसर रहा।