You are currently viewing अदालत के फैसले के बाद इस देश में बैन हुई PUBG, अगर कोई खेलता पकड़ा गया तो…

अदालत के फैसले के बाद इस देश में बैन हुई PUBG, अगर कोई खेलता पकड़ा गया तो…

काठमांडो: PUBG गेम के कारण युवकों और बच्चों के व्यवहार पर नकारात्मक प्रभाव को देखते हुए नेपाल में इस गेम को बैन कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल दूरसंचार प्राधिकरण (द नेपाल टेलीकम्युनिकेशन अथारिटी) ने सभी इंटरनेट और मोबाइल सेवा प्रदाताओं को पबजी के नाम से चर्चित ‘प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड’ को प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए।

Image result for PUBG

पुलिस के अनुसार प्रतिबंध के बाद अब यदि कोई गेम खेलता पाया जाएगा तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रिपोर्ट में बताया गया कि काठमांडू जिला अदालत ने महानगरीय अपराध शाखा द्वारा दायर याचिका जिसमें बच्चों के व्यवहार पर नकारात्मक प्रभाव का उल्लेख किया गया था, के बाद ‘पबजी’ को प्रतिबंधित करने की अनुमति प्रदान की।

Image result for PUBG

अदालत की अनुमति के बाद अपराध शाखा ने नेपाल दूरसंचार प्राधिकरण (एनटीए) को पत्र लिखकर गेम पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया। एनटीए के कार्यकारी चेयरमैन पुरूषोत्तम खनाल के हवाले से कहा गया, अपराध शाखा के पत्र के आधार पर हमने सभी इंटरनेट और मोबाइल सेवा प्रदाताओं को गेम पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है। बता दें, भारत में भी इस गेम को बैन करने की मांग की जा रही है। जम्मू कश्मीर और गुजरात में इसे बैन करने को लेकर मांग की जा रही थी।