You are currently viewing पुलिस व ड्रग इंस्पेक्टर की टीम का दवा दुकानों पर छापा, भारी मात्रा में बिना रिकार्ड रखीं दवाईयां बरामद

पुलिस व ड्रग इंस्पेक्टर की टीम का दवा दुकानों पर छापा, भारी मात्रा में बिना रिकार्ड रखीं दवाईयां बरामद

जालंधर (अमन बग्गा): अवैध रूप से दवा बेचने वाले दवा दुकानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में केमिस्ट की दुकानों पर छापा मारने के बाद बिना रिकॉर्ड के खरीदी गई भारी मात्रा में दवाएं जब्त कीं।

मामले संबंधित जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि जालंधर कमिश्नरेट पुलिस के एक दल ने पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में गुरमीत सिंह, अतिरिक्त प्रतिनियुक्ति पुलिस अधीक्षक, डी. सुधर्वजी, सहायक पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह ने ड्रग इंस्पेक्टरों के साथ केमिस्ट, दुकानों, साथ ही साथ साइकोट्रोपिक दवाओं पर भी छापा मारा। उन्होंने बताया, पुलिस पार्टी ने पहले यमुना मेडिकल स्टोर और फिर मकसूंदा के गौरव मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। भुल्लर ने कहा कि छापेमारी के दौरान ट्रामाडोल, क्लोज़िपम और अन्य की 8600 गोलियां बरामद की गईं।

पुलिस आयुक्त ने आगे कहा कि बाद में टीम ने दिलकुशा मार्केट इलाके में जिंदल मेडिसिन प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारा, जहां 15,215 गोलियां और इंजेक्शन बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि बरामद दवाओं को जब्त कर लिया गया है और कानून के प्रावधान के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। भुल्लर ने कहा कि बेहिसाब दवाएं केमिस्टों के साथ स्वीकार्य नहीं थीं, जिसके कारण उनके खिलाफ गंभीर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस आयुक्त ने दवा के दुकानदारों को चेतावनी दी कि जिले में किसी भी प्रकार की निषिद्ध दवा की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस जिले में किसी भी प्रकार की दवाओं की बिक्री के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है और इस जघन्य अपराध के लिए किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा। भुल्लर ने कहा कि जालंधर को नशा मुक्त जिला बनाने के लिए इस तरह के तलाशी अभियान और छापेमारी आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी।