You are currently viewing PM मोदी उतरे साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बचाव में, बोले- कांग्रेस को पड़ेगा महंगा, झूठी कहानी में बनाया खलनायक
PM Modi in the rescue of Sadhvi Pragya Thakur, said Congress would get costlier

PM मोदी उतरे साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बचाव में, बोले- कांग्रेस को पड़ेगा महंगा, झूठी कहानी में बनाया खलनायक

नई दिल्लीः साध्वी प्रज्ञा के भाजपा से चुनाव लड़ने को लेकर हो रहे विरोध का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुँहतोड़ जवाब दिया है। प्रधानमंत्री ने भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को प्रत्याशी बनाए जाने पर कहा कि साध्वी की उम्मीदवारी कॉन्ग्रेस को महँगी पड़ने वाली है।
उन्होंने राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि अमेठी और रायबरेली से कॉन्ग्रेस उम्मीदवार भी जमानत पर रिहा है। इस पर कोई सवाल नहीं करता, लेकिन भोपाल की उम्मीदवार (प्रज्ञा ठाकुर) जमानत पर है, तो ये बहुत बड़ा सवाल बन गया है। उन्होंने कहा कि उन सबको जवाब देने के लिए साध्वी प्रज्ञा एक प्रतीक है और यह कॉन्ग्रेस को महँगा पड़ने वाला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा- कांग्रेस एक फिल्म की स्क्रिप्ट की तरह, एक कहानी गढने का काम करती है। वो कुछ उठाएँगे, उसमें कुछ जोड़ेंगे, अपनी कहानी के लिए एक खलनायक जोड़ेंगे तकि कहानी का झूठा प्रचार किया जा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि गुजरात में जो भी एनकाउंटर होते थे, कांग्रेस उसी के अनुसार एक स्क्रिप्ट तैयार करती थी। जज लोया का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि उनकी मृत्यु प्राकृतिक थी, लेकिन कांग्रेस ने इसमें भी अपने हिसाब से एक कहानी बनाई और झूठ फैलाने का काम किया कि जज लोया की हत्या की गई है।

मोदी ने समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट के बारे में कहा कि उस केस में जाँच हुई लेकिन कुछ नहीं निकला। जज लोया जिनकी मृत्यु प्राकृतिक थी उसे भी कॉन्ग्रेस ने इतना लंबा खींचा और हत्या बताने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि दुनिया में 5,000 साल तक जिस महान संस्कृति और परंपरा ने ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ का संदेश दिया, ‘सर्वे भवन्तु सुखिन: सर्वे संतु निरामया’ का संदेश दिया, जिस संस्कृति ने ‘एकम् सत् विप्रा: बहुधा वदन्ति’ का संदेश दिया, ऐसी संस्कृति को कॉन्ग्रेस ने आतंकवादी कह दिया। उन सबको जवाब देने के लिए साध्वी प्रज्ञा एक प्रतीक है और ये कॉन्ग्रेस को बहुत महँगा पड़ने वाला है।