You are currently viewing PICS: हाइवे के डिवाइडर पर ही उगा ली फसल, किसान का कमाल देख हर कोई हैरान

PICS: हाइवे के डिवाइडर पर ही उगा ली फसल, किसान का कमाल देख हर कोई हैरान

 

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जान आप हैरान रह जाएंगे। यहां एक किसान ने फोरलेन के बीच बने डिवाइडर में लगभग 500 मीटर तक सोयाबीन की बोवनी कर दी। लेकिन ये सब अचानक नहीं हुआ बल्कि एक महीने पहले डिवाइडर के बीच की जगह में बकायदा सोयाबीन बोई गई थी।

 

 

मामला बैतूल भोपाल फोरलेन के किनारे बसे उड़दन गाँव का है। शुरुआत में तो राहगीरों को ये कोई आम पौधे नज़र आए लेकिन जब सोयाबीन के पौधे तीन फीट लंबे हुए तब ये खुलासा हुआ कि डिवाइडर के बीच कोई फूलदार या जंगली पौधे नहीं बल्कि सोयाबीन लहलहा रही है।

बैतूल के आठवें मील पर फोर लेन के बीचोंबीच बने डिवाइडर पर दस फीट चौड़ी और लगभग 300 फीट लंबी जगह पर लाला यादव नाम के किसान ने सोयाबीन बो दिया था। अब यहां सोयाबीन की फसल लहलहाने लगी है। हाईवे से गुजरने वाले लोग भी इसे हैरत से देखते हैं कि डिवाइडर पर पेड़-पौधे लगते है लेकिन यहां तो फसल लग गई।

 

 

किसान ने हाइवे के डिवाइडर पर ही उगा ली फसल, हैरान हो रहे लोग

यह मामला जिला प्रशासन के पास पहुंचा तो तहसीलदार ओमप्रकाश चोरमा मौके पर पहुंचे। उन्हें भी आश्चर्य हुआ। तहसीलदार ने तत्काल इस मामले में राजस्व कर्मचारियों को जांच के आदेश दिए और जल्द ही रिपोर्ट देने को कहा है।

 

 

 

किसान ने हाइवे के डिवाइडर पर ही उगा ली फसल, हैरान हो रहे लोग

खेती करने वाले किसान लाला यादव का कहना है कि वे अपने खेत में सोयाबीन की बोवनी कर रहे थे तो 5 किलो सोयाबीन का बीज खाद मिला हुआ बच गया था। वह खराब हो जाता इसलिए डिवाइडर पर जमीन खाली थी, तो वहां डाल दिया था। अब वहां सोयाबीन की फसल निकल आई है। अब देखना है कि प्रशासन और एनएचएआई क्या कार्यवाही करते हैं।

 

 

◆ शुगर की 5 वर्षों से खा रहे थे दवाई. ” i Coffee☕ ” पीने से 20 दिन में छूट गई मेडिसिन, हुआ बड़ा लाभ

☕कई वैज्ञानिकों व डॉक्टरों द्वारा तैयार की गई 100% आयुर्वेदिक i Coffee से शुगर की भयंकर बीमारी से मिला आराम -NO Side Effect – Video देखें