You are currently viewing 14 बोरियों में तीन लाख रुपए के सिक्के लेकर बैंक पहुंचा शख्स, कर्मचारियों को गिनने में लग गए 3 दिन

14 बोरियों में तीन लाख रुपए के सिक्के लेकर बैंक पहुंचा शख्स, कर्मचारियों को गिनने में लग गए 3 दिन

नई दिल्ली: यूपी के अमेठी में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स 14 बोरियों में भरकर 3 लाख रुपए के सिक्के लेकर बैंक पहुंचा और बैंककर्मियों को हैरान कर दिया। बैंककर्मियों को कर्ज चुकाने आए इस शख्स के रुपए गिनने में 3 दिन का समय लग गया। पहले तो बैंक कर्मियों ने सिक्के लेने में आनाकानी की लेकिन बाद में उन्हें इन सिक्कों को गिनना पड़ा और तीन दिनों बाद इन 14 बोरियों में भरे सिक्कों को गिना जा सका।

अढ़नपुर गांव के मुसाफिरखाना क्षेत्र के निवासी पवन कुमार सिंह ने इलाहाबाद बैंक से तीन लाख रुपए का लोन लिया था। काफी समय तक कर्ज नहीं चुकाने की वजह से यह बढ़कर दोगुना हो गया। बैंक ने इस दौरान किसान ऋण मुक्ति योजना के तहत बैंक के ग्राहक को आधे कर्ज की भरपाई करने के लिए कहा। इस योजना के तहत आधा पैसा पवन को वापस करना था जबकि आधा बैंक को खुद उठाना था।

पवन ने योजना का फायदा लेने का फैसला किया और 14 बोरियों में सिक्के भरकर बैंक पहुंच गया। बैंक के सामने इन पैसों को गिनने का संकट खड़ा हो गया। बैंक की ओर से पवन को योजना का फायदा देने का फैसला किया गया और तीन बैंक कर्मचारियों को सिक्कों को गिनने के काम में लगाया गया। बोरियों में एक, दो, पांच और दस रुपए के सिक्के शामिल थे और इन्हें गिनने का काम तीन दिन बाद खत्म हुआ। शख्स के लोन अकाउंट में पैसों को जमा कर दिया गया और बैंक के कर्मचारियों और अधिकारियों ने राहत की सांस ली।