You are currently viewing शख्स ने कुत्ते का रखा ऐसा नाम, पहुंच गया सलाखों के पीछे

शख्स ने कुत्ते का रखा ऐसा नाम, पहुंच गया सलाखों के पीछे

नई दिल्लीः चीन में एक शख्स को अपने कुत्ते का नाम रखना इतना महंगा पड़ गया कि वह सलाखों के पीछे पहुंच गया और 10 दिनों तक उसे जेल की सजा काटनी पड़ी। सुनने में ये बात अजीब जरुर लगे लेकिन यह सच है। दरअसल, 30 वर्षीय बेन ने चीन की सोशल मीडिया नेटवर्क ‘वीचैट’ पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपने दोनों कुत्तों का नाम चेंगुआन और जिगुआन रखा है।

बेन ने कुत्तों के ये दोनों नाम चीन की सरकार और सिविल सर्विस अधिकारियों के नाम पर रखे थे। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, चेंगुआन नाम छोटे-मोटे अपराधों से निपटने वाले अधिकारियों से जुड़ा है जबकि जिगुआन नाम सिविल सर्विस में ट्रैफिक असिस्टेंट की भूमिक निभाने वाले अधिकारियों से जुड़ा है। चीन में इस तरह के नामों को अवैध माना जाता है और वहां के लोग ऐसे नामों को रखने में हिचकते हैं।

बीजिंग न्यूज के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बेन का पोस्ट सोशल मीडिया पर उकसाने वाला पोस्ट था, जो राष्ट्र और शहरी प्रबंधन को बहुत नुकसान पहुंचा सकता था। बेन को अपने कुत्तों के अवैध नाम रखने के जुर्म में 10 दिन जेल की सजा सुनाई गई है। हालांकि बेन ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा है कि उन्हें यह मालूम नहीं था कि यह दोनों नाम अवैध हैं।