You are currently viewing बाबा रामदेव लेकर आए ऐसा दूध जो 6 महीने तक नहीं होगा खराब, अमूल-मदर डेयरी के मुकाबले इतने रुपए मिलेगा सस्ता

बाबा रामदेव लेकर आए ऐसा दूध जो 6 महीने तक नहीं होगा खराब, अमूल-मदर डेयरी के मुकाबले इतने रुपए मिलेगा सस्ता

नई दिल्‍लीः हाल ही में अमूल और मदर डेयरी द्वारा दूध के दाम बढ़ाए जाने के बाद पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने सोमवार को टोंड दूध लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इससे पहले पतंजलि उत्‍तराखंड, दिल्‍ली-एनसीआर, जयपुर, महाराष्‍ट्र में गाय के दूध की बिक्री कर रही है। पतंजलि टोंड दूध की कीमत 40 रुपए लीटर है, जो अमूल और मदर डेयरी जैसी कंपनियों की तुलना में 4 रुपए लीटर सस्‍ता है।

पतंजलि का टोंड दूध 500 एमएल और एक लीटर के पैक में उपलब्ध होगा। टोन्ड दूध के अलावा पतंजलि ने दही, मक्खन, छाछ और पनीर भी लॉन्च किया है। बाबा रामदेव ने बताया कि फिलहाल पतंजलि के ये सभी प्रोडक्ट्स दिल्ली-एनसीआर, हरिद्वार, जयपुर, महाराष्ट्र के कुछ शहरों में मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पतंजलि टेट्रा पैक दूध भी लांच किया गया है। यह दूध पैकिंग के छह महीने तक भी सुरक्षित रहेगा।

बाबा रामदेव ने बताया कि पतंजलि ने डेयरी एवं अन्‍य फ्रेश प्रोडक्‍ट्स के क्षेत्र में सितंबर 2018 में कदम रखा था। दिल्‍ली-एनसीआर में गाय के दूध के बाजार में पतंजलि ने 20 प्रतिशत हिस्‍सेदारी हासिल की है। उन्होंने बताया कि कंपनी नए दूध के प्रचार प्रसार पर खर्च नहीं बढ़ा रही है। इसीलिए ये दूध अन्य कंपनियों के मुकाबले सस्ता है।