बच्चे की खासी का इलाज करवाने अस्पताल पहुंचे पेरेंटस, सीटी स्कैन में हुआ ऐसा खुलासा- देख डॉक्टर्स भी रह गए दंग

नई दिल्लीः कोलकाता में एक 12 वर्षीय बच्चे को लगातार अचानक खांसी होने के बाद उसके परिजनों में उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। पहले तो डॉक्टरों को बीमारी के बारे में कुछ समझ नहीं आया लेकिन फिर उन्होंने बच्चे के छाती का सीटी स्कैन करवाने के लिए कहा। जब जांच रिपोर्ट सामने आई तो डाक्टर्स रिपोर्ट देख दंग रह गए।

दरअसल बच्चे के फेफड़े में एक पेन का ढक्कन फंस गया था, जिसे सरकारी अस्पताल में कड़ी मशक्कत के बाद निकाल दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने बताया कि बच्चे की हालत स्थिर है। गुरुवार को बच्चे की सर्जरी की गई थी। बच्चे का इलाज कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में किया गया। एसएसकेएम अस्पताल में ईएनटी विभाग की प्रमुख डॉक्टर अरुणाभा सेनगुप्ता ने कहा, शहर के दक्षिणी इलाके गरिया के रहने वाले बच्चे को लगातार सर्दी और कफ की शिकायत के चलते अस्पताल लाया गया था।

इलाज के दौरान शक होने पर डॉक्टर ने सीटी स्कैन कराया गया। रिपोर्ट में पता चला कि बच्चे के बाएं फेफड़े में पेन का ढक्कन है। इसके बाद बच्चे के परिजन बोले कि उसने पिछले साल नवंबर में ढक्कन निगल लिया था। जब उसे एक स्थानीय नर्सिंग होम ले जाया गया। परिजनों का कहना है कि वहां डॉक्टरों ने पेन का ढक्कन निगलने की बात कहकर इलाज करने से मना कर दिया था। उस समय से ही वह कफ और सर्दी से परेशान था। डॉक्टर सेनगुप्ता ने कहा, सीटी स्कैन में पता चला कि बाएं फेफड़े में पेन का ढक्कन था। गुरुवार को ब्रोंकोस्कोपी की गई थी और उसे निकाल दिया गया है। अब वह खतरे से बाहर है, उसकी हालत स्थिर है।