You are currently viewing Pakistan का फिर बना मजाक, अपने ही घायल Pilot को समझ बैठा Indian Pilot , दुनिया भर में उड़ रही खिल्ली

Pakistan का फिर बना मजाक, अपने ही घायल Pilot को समझ बैठा Indian Pilot , दुनिया भर में उड़ रही खिल्ली

 

Pakistan का फिर बना मजाक, अपने ही घायल Pilot को समझ बैठा Indian Pilot , दुनिया भर ने उड़ रही खिल्ली

पुलवामा हमले के बाद भारत एयर स्ट्राइक कर के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया. जिसके बाद पाकिस्तना बौखला गया. जिसके बाद पाकिस्तान ने भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए 27 फरवरी की सुबह पाक की वायुसेना ने सीमा में आकर भारत से आतंकियों की मौत का बदला लेने की गलती की. जिसका करारा जवाब इंडियन एयरफोर्स ने दिया और एक पाक सेना की विमान को मार गिराया. लेकिन जिसके बाद पाक ने दावा कि उसने IAF के दो पायलट को पकड़ा है. लेकिन यहां भी पाकिस्तान की जमकर किरकिरी हुई क्योंकि उन्होंने अपने घायल पायलट को भारत का बताया था. दुनियाभर में पाक की जमकर खिल्ली उड़ रही है।

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर ने बुधवार सुबह दावा किया था कि पाक वायुसेना ने दो भारतीय विमानों को मार गिराया और दो पायलट को भी हिरासत में ले लिया है. लेकिन बाद में पाक अपने बयान पर पलट गया. गफूर ने दूसरा बयान जारी कर कहा केवल एक भारतीय पायलट को हिरासत में लिया गया है. अब सवाल उठने लगा है कि दूसरा कौन था.

जिसे अस्पताल भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है पाक ने जांच से ये पता लगाया था कि गई तो वो घायल पायलट पाक का ही है

वही कल बुधवार को ही भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पष्ट बताया कि उनका एक विमान और एक पायलट लापता है। साथ ही इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया है, जो आसमान से जलता हुआ LoC पार उसी की सीमा में जाकर गिरा है। ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि क्या दूसरा पायलट जिसे पाकिस्तान ने अस्पताल में इलाज के लिए भेजने की बात कही थी, कहीं वो उस पाकिस्तानी विमान का पायलट तो नहीं था, जिसे गिराने का दावा भारतीय वायुसेना की तरफ से किया गया है।

हालांकि, पाकिस्तान अभी तक ये मानने को राजी नहीं है कि उसका विमान भारतीय वायुसेना ने मार गिराया है। लेकिन उसकी सेना के प्रवक्ता ने अपना ही बयान बदलकर भारत के दावों पर मुहर लगाने का काम जरूर किया है।