You are currently viewing बड़ी खबरः मारा गया ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन, बुलाया जाता था ‘क्राउन ऑफ टेरर’

बड़ी खबरः मारा गया ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन, बुलाया जाता था ‘क्राउन ऑफ टेरर’

वाशिंगटनः अलकायदा के पूर्व नेता और 9/11 के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन आतंकवाद निरोधी अभियान में मार गिराया गया है। इस बात की पुष्टि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि अमेरिका विरोधी अभियान के तहत हमजा बिन लादेन पाकिस्तान-अफगानिस्तान क्षेत्र में अमेरिकी हमलों में मारा गया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि, ‘हमजा बिन लादेन अल-कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन का बेटा और अल-कायदा का टॉप लेवल का सदस्य था। अमेरिकी सेना ने अपने अभियान में हमजा बिन लादेन को अफगानिस्तान / पाकिस्तान क्षेत्र में एक संयुक्त राज्य आतंकवाद प्रतिरोध ऑपरेशन में मारा गया था।’

कौन है हमजा बिन लादेन
हमजा का पूरा नाम हमजा बिन ओसामा बिन मोहम्मद बिन अवाद बिन लादेन है। हमजा ओसामा बिन लादेन की तीसरी बीवी खैरिया सबर का बेटा है। हमजा ओसामा बिन लादेन का सबसे छोटा बेटा बताया जा रहा है। संगठन में इसे सिर्फ हमजा लादेन के नाम से बुलाते हैं। हमजा की उम्र 23 से 24 साल के आसपास बताई जाती है। हमजा की आवाज पहली बार जून में रिलीज हुए ऑडियो टेप में सामने आई थी। हमजा की कोई नई फोटोग्राफ किसी भी एजेंसी के पास नहीं है। हमजा को ब्रिटिश सांसद पैट्रिक मर्सर ने ‘क्राउन ऑफ टेरर’ यानी आतंक का नया युवराज टाइटल दिया था।