You are currently viewing 22 वर्ष पूर्ण होने पर LG ने जालंधर में लगाया खूनदान कैम्प, 200 लोगों ने किया रक्तदान, देश भर में 55 कैम्प लगाकर ‘रक्तदान कर लोगों में फैलाई ‘लाइफ’ज गुड की भावना

22 वर्ष पूर्ण होने पर LG ने जालंधर में लगाया खूनदान कैम्प, 200 लोगों ने किया रक्तदान, देश भर में 55 कैम्प लगाकर ‘रक्तदान कर लोगों में फैलाई ‘लाइफ’ज गुड की भावना

जालंधर (अमन बग्गा): एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया की 22वीं वर्षगांठ के अवसर पर कंपनी देश के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का विस्तार कर रही है। इसके अंतर्गत शनिवार, 11 मई 2019 को जालंधर के सिविल अस्पताल समेत देश भर के 55 शहरों में एक मेगा रक्तदान अभियान का आयोजन किया गया जिसमें 200 लोगों ने रक्तदान किया।

सीएसआर पहल का आयोजन नेशनल ब्लड ट्रांसफ्यूकजर काउंसिल (एनबीटीसी), स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के साथ मिलकर किया गया। ब्लड बैंक के साझीदार आर्मी कमांड हॉस्पीटल्स, रेड क्रॉस सोसायटी ऑफ इंडिया, रोटरी, लायन्स गवर्मेंट हॉस्पिटल्स एवं अन्य हैं।

देश भर में रक्तदान शिविरों के अलावा, इस पहल का उद्देश्य रक्त दान करने के इस नेक कार्य के प्रति जागरूकता भी फैलाना है। एलजी ने रेडियो, डिजिटल और रिटेल स्टोर्स में ऑन ग्राउंड ऐक्टिवेशन्स के माध्यम से इस पहल की शुरूआत की थी। इसके माध्यम से लोगों को रक्तदान करने और एक गौरवान्वित जीवन रक्षक बनने के लिये आमंत्रित किया।

Mr. Ki Wan Kim, एमडी, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा, ”एलजी में हम अच्छी सेहत की अहमियत को समझते हैं। निश्चित रूप से, रक्तदान के बारे में जागरूकता फैलाने की जरूरत है और इस तरह की गतिविधियों के माध्यम से हमें समाज में एक सकारात्मक बदलाव लाने की उम्मीद है। यह भारतीय समाज के लिये हमारी गहरी प्रतिबद्धता और केयर को दिखाने का एक और प्रयास है। मैं इस नेककार्य के लिए आगे आने वाले सभी दानकर्ताओं का आभारी हूं।”

इस पहल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए Mr. Umesh Dhal, डायरेक्टर एवं सीआरओ—एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा, ”एक इंसान दूसरे इंसान को जो सबसे बहुमूल्य चीज उपहार में दी जा सकती है, वह है रक्त। हम दूसरे लोगों के साथ खून का रिश्ता बना सकते हैं और देश के साथ एक मजबूत जुड़ाव बना सकते हैं। इस तरह हम एक गौरवान्वित जीवन रक्षक बनेंगे। इससे हमारे राष्ट्र को असली मजबूती मिलेगी।”

उन्होंने कहा, ”हमारे क्षेत्र में इस मेगा सीएसआर अभियान का आयोजन करते हुये हमें बेहद गर्व हो रहा है। भारत में हमारा 22 सालों का सफर एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। आईये मिलकर खून के रिश्ते बनायें। यह रक्तदान के लिये नागरिकों को संवेदनशील बनाने और प्रेरित करने के लिये एक कदम है। मैं लोगों को इस अभियान के लिये आगे आने और एक नेककार्य हेतु रक्तदान करने के लिये शुक्रिया अदा करता हूं।”

यह पहल ‘लाइफ’ज गुड के एलजी के मूल सार को और भी सुदृढ़ बनाती है और यह दिखाती है कि ब्रांड किस तरह से उन लोगों तक पहुंचना चाहता है, जिन्हें ऐसे सहयोग की जरूरत होती है। यह लोगों को यह महसूस करने में सक्षम बनाती है कि किस तरह सहयोगी प्रयासों से लोगों के जीवन को बदलने में मदद मिल सकती है। एलजी को समूचे भारत में इस अभियान को शुरू कर गर्व हो रहा है।

इस अवसर पर डॉ. जसमीत वालिया (MS), डॉ. हरीश शर्मा (IMA-President Jalandhar), डॉ. गगनदीप शर्मा (BTO), मनीष कौशल (Regional Marketing Head) समेत शहर की एलजी टीम उपस्थित थी।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के विषय में
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, साउथ कोरिया की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। भारत में इसकी स्थापना जनवरी 1997 में की गई थी। यह उपभोक्ता इलेक्ट्रोनिक सामग्रियों, घरेलू उपकरणों, आइटी हार्डवेर और मोबाइल संचार क्षेत्र के सबसे शक्तिशाली ब्रांडों में से एक है। भारत में एक दशक से एलजी ने एक उत्कृष्ट ब्रांड का स्थान हासिल किया है और उद्योग के लिए पथ-प्रदर्शक मानी जाती है। ग्रेटर नोएडा स्थित एलजीईआइएल की विनिर्माण इकाई विश्व के सभी एलजी विनिर्माण संयंत्रों में सबसे अधिक पर्यावरण हितैशी इकाइयों में से एक है। दूसरा ग्रीनफल्ड कारखाना रंजनगाँव, पुणे में अवस्थित है जहाँ एलईडी टीवी, एयर कंडीशनर, वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर और मॉनिटर का उत्पादन होता है।

विस्तृत जानकारी के लिए संपर्क करें:

एलजी
नीता लिंज – [email protected]
दीपिका कुकरेती – [email protected]

एलजी-वन
मेघा बहल – [email protected]/9999636849
सलोनी मेहता [email protected] /8010020202