You are currently viewing डिप्स भोगपुर में तीन दिवसीय समर कैम्प आयोजित, विभिन्न गतिविधियों में विद्यार्थियों ने दिखाया हुनर

डिप्स भोगपुर में तीन दिवसीय समर कैम्प आयोजित, विभिन्न गतिविधियों में विद्यार्थियों ने दिखाया हुनर

जालंधर (अमन बग्गा): डिप्स स्कूल भोगपुर में के.जी से लेकर दूसरी कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए तीन दिवसीय समर कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प के प्रथम दिन विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों जैसे योगा, कलरिंग, बाक्सिंग, पेपर बर्ड, डांसिंग, एनीमल किंगडम, हाइड द पर्सन आदि गतिविधियों में भाग लेकर अपने हुनर को निखारा। प्रथम दिन की गतिविधि में मुख्य आकर्षण का केन्द्र डांस पार्टी तथा सैल्फी बूथ रहा। जहां विद्यार्थियों ने विभिन्न मास्क पहन कर सैल्फी ली तथा समर कैम्प का आनंद प्राप्त किया।

यह समर कैम्प डिप्स चेन के एम.डी तरविंदर सिंह के दिशानिर्देशानुसार स्कूल की प्रिंसीपल रमिंदर कौर के नेतृत्व में आयोजित किया गया। जिसका मुख्य उदेश्य विद्यार्थियों अपने अवकाशों का सदुपयोग करते हुए अपनी विभिन्न कलाओं में पारंगत हो सके। के.जी तथा प्रैप के विद्यार्थियों को सर्व प्रथम टेबल मैनर्स लिखाए गए तथा अपने शरीर को स्वस्थ रखने व बीमारियों से दूर रखने का संदेश देते हुए योगा करवाया गया। इसी के साथ विद्यार्थियों ने डांस क्लास में गीतों के माध्यम तथा अपनी नटखट अदाओं को दिखाते हुए माहौल में एक नया जोश भर दिया।

इसी दौरान विद्यार्थियों को विभिन्न रंगों की पहचान करवाने के लिए पेपर लाईन स्पॉट ड्रा किए गए। जिसपर विद्यार्थियों को विभिन्न रंग बताते हुए चलने के लिए कहा गया । एनीमल किंगडम में विद्यार्थियों ने विभिन्न जानवरों के मास्क पहन कर उनके बाबत जानकारी हासिल की। समर कैम्प का प्रथम दिन मस्ती तथा शिक्षा से भरपूर रहा।