You are currently viewing DIPS UE में ऑनलाईन थम प्रिंटिंग का आयोजन, नन्हें-मुन्नों ने बढ़चढ़ कर किया कला का प्रदर्शन

DIPS UE में ऑनलाईन थम प्रिंटिंग का आयोजन, नन्हें-मुन्नों ने बढ़चढ़ कर किया कला का प्रदर्शन

 

जालंधर (अमन बग्गा): DIPS स्कूल अर्बन एस्टेट प्री-विंग के विद्यार्थियों को रंगों की दुनिया से रूबरू करवाने के लिए ऑनलाईन थम इम्प्रैशन प्रिंटिंग गतिविधि का आयोजन किया गया। जिसमें नर्सरी से लेकर प्रैप कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

 

 

यह गतिविधि डिप्स चेन की सीईओ मोनिका मंडोत्रा के नेतृत्व व स्कूल की प्रिंसीपल नीलू बावा की देखरेख में आयोजित की गई। जिसमें विद्यार्थियों को विभिन्न आकार व रंगों का इस्तेमाल करते हुए अंगूठे के माध्यम से पेंटिंग करने के लिए कहा गया। जिसमें सभी नन्हें-मुन्नों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया तथा रंगों की कला को प्रदर्शित किया।

 

 

 

इस गतिविधि में विद्यार्थियों ने लाल. पीला, काला, केसरी हरा आदि कई रंगो के साथ विभिन्न पशु, पक्षियों, जानवरों, फलों तथा सब्किायों के आकार बना कर अपने अंगूठे के साथ उनमें रंग भरकर अपने हुनर को दिखाया तथा उन्हें एक नया रूप प्रदान किया।

 

 


विद्यार्थियों की इस कला को देखते हुए स्कूल की प्रिंसीपल नीलू बावा ने कहा कि इस गतिविधि को करवाने का मुख्य उदेश्य यही था कि विद्यार्थियों को रंगों तथा जीव जंतुओं की पहचान करवाने हुए उनमें कुछ नया कर दिखाने की भावना को पैदा किया जा सके। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी वह कुछ नया सिखाने के उदेश्य को मुख्य रखते हुए इस प्रकार की गतिविधियों का आयोजन करवाते रहेंगे।

 

 

 

 

?️शुगर कंट्रोल के लिए रोज लगवाने पड़ते थे 4 टीके. सुनिए कैसे “एकनायकम” जड़ी बूटी से बनी “i-Coffee” ने दिलाया शुगर की भयंकर बीमारी से छुटकारा

◆Video देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें??