You are currently viewing जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी लाश में तबदील, भारी मात्रा में गोला-बारुद बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी लाश में तबदील, भारी मात्रा में गोला-बारुद बरामद

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी भी हुई। वहीं, सुरक्षाबलों को हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है। मारे गए आतंकी की पहचान सोपोर निवासी इशाक सोफी (अब्दुल्ला भाई) के रूप में हुई। यह इस्लामिक स्टेट जम्मू और कश्मीर का कमांडर था।

मिली जानकारी के अनुसार इशाक सोफी ने 2015 में हरकुट मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया था और बाद में 2016 में गिरफ्तार भी हुआ था। बताया जा रहा है कि इसके बाद जून 2018 उसने इस्लामिक स्टेट जम्मू और कश्मीर आतंकी गिरोह में शामिल हो गया था।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में भी कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ हुई थी। इमाम साहिब इलाके में सुरक्षा बलों ने तड़के घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। एनकाउंटर में हुई गोलीबारी के दौरान ही सुरक्षा बलों ने घेराबंदी इतनी मजबूत कर दी थी कि आतंकवादियों का बचकर भाग पाना मुश्किल हो गया था। जवानों ने इस दौरान तीनों आतंकवादियों को मार गिराया था। वहीं, अतंकियों के पास से हथियार बरामद किए गए थे।