You are currently viewing OMG – रोबोट ने फैक्टरी में कर्मचारी के शरीर में 10 रॉड आर-पार कीं, तस्वीरें देखकर हर कोई दहल उठा

OMG – रोबोट ने फैक्टरी में कर्मचारी के शरीर में 10 रॉड आर-पार कीं, तस्वीरें देखकर हर कोई दहल उठा

चीन : आधुनिक युग में रोबोट को अहम कामों में उपयोग के लिए काम आता है। रोबोट को अब इंसानी दर्जा और नागरिकता देने की मांग हो रही है। आधुनिक युग में एक तरफ रोबोट को इंसानी दर्जा और नागरिकता देने की मांग हो रही। वहीं रोबोट को लेकर ऐसी खबरें आती रहती हैं, जो इनके खतरों के प्रति लोगों को आगाह भी करती हैं। यह मामला चीन का है। यहां की एक फैक्ट्री में बेकाबू रोबोट ने एक कर्मचारी पर जानलेवा हमला करते हुए, उसके शरीर में स्टील की 10 नुकीली रॉड घुसा दी, जिससे उसकी जान पर बन आई।

रॉड की मोटाइ डेढ़ सेंटीमीटर थी

रोबोट के हमले का दिल दहला देने वाला ये हादसा चीन की एक फैक्ट्री में हुआ। रोबोट ने कर्मचारी के हाथ और सीने में स्टील की एक फुट लंबी 10 नुकीली रॉड घुसा दी थी। इन रॉड की मोटाई डेढ़ सेंटीमीटर थी। इसके बाद गंभीर हालत में कर्मी को एक अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों के दल को कई घंटे की सर्जरी के बाद कर्मचारी के शरीर से नुकीली रॉड को बाहर निकालने में सफलता मिली। इनमें से एक रॉड घायल कर्मचारी की मुख्य नस से सटी हुई थी।

ऐसे हुआ था हादसा

अस्पताल प्रबंधन के अनुसार सर्जरी के बाद घायल कर्मचारी की हालत स्थिर है। घायल कर्मचारी दक्षिणी चीन के झूजौ प्रांत में चीनी मिट्टी का बर्तन बनाने वाली एक फैक्ट्री में काम करता है। हादसा मंगलवार रात उस वक्त हुआ,जब घायल कर्मचारी नाइट शिफ्ट में काम कर रहा था। इसी दौरान फैक्ट्री में लगा एक रोबोट अचानक बेकाबू हो गया। बेकाबू होने के बाद रोबोट का हाथ नाइट शिफ्ट में मौजूद कर्मचारी के ऊपर गिर गया। रोबोट के हाथ में लगे स्टील के रॉड कर्मचारी के हाथ व सीने में आरपार हो गए। लोहे की दस रॉड में से आठ घायल कर्मचारी के दाहिने हाथ में,एक रॉड दाहिने कंधे में और एक रॉड सीने में घुस गई थी।(सम्भार-पत्रिका)