HMV ने मनाया न्यूट्रीशन वीक, सही खानपान से सेहत सवारने के लिए किया जागरूक









जालंधर (अमन बग्गा): हंसराज महिला महाविद्यालय जालन्धर के बॉटनी व जोलोजी विभाग की ओर से 1 से 7 सितम्बर तक नैशनल न्यूट्रीशन सप्ताह का आयोजन किया गया। जिसका विषय ‘गो फरदर विद फूड’ था। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को सेहत की महत्ता के बारे में जागरूक करना था। न्यूट्रीशन वीक कैंपेन के माध्यम से पूरी दुनिया को सही खानपान के माध्यम से सेहत संवारने के लिए जागरूक किया जाता है।

प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने कहा कि राष्ट्रीय न्यूट्रीशन सप्ताह के आयोजन का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को सेमिनार, प्रतियोगिताओं व ट्रेनिंग के माध्यम से स्वस्थ राष्ट्र बनाने के लिए जागरूकता फैलाना है। डा. सीमा मरवाहा ने छात्राओं को सही खान-पीन व इससे जुड़े लाभ के बारे में बताया। डा. अंजना भाटिया ने बताया कि एचएमवी में इस आयोजन के अवसर पर पीपीटी, पोस्टर मेकिंग, वेजिटेबल न्यूट्रीशन ऑन प्लैटर एवं लेक्चर्स का आयोजन किया जाता है। पोस्टर मेकिंग में निर्णयकगण की भूमिका डा. जतिंदर, डा. हरप्रीत व सुशील कुमार ने निभाई। डा. श्वेता व डा. नीतिका ने पीपीटी को जज किया।

श्रीमती सलोनी व श्रीमती दीपशिखा ने प्लैटर प्रतियोगिता का निर्णय दिया। हर वर्ग के विजयी बच्चों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर श्रीमती पूर्णिमा, सुमित, हरप्रीत, डा. साक्षी, अवंतिका, सिम्मी, राजिंदर कुमार, सचिन, अमित, बलविंदर कुमार भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!