You are currently viewing HMV के NSS वालंटियरस ने नगर निगम जालन्धर द्वारा चलाई प्लास्टिक विरुद्ध रैली में की सहभागिता

HMV के NSS वालंटियरस ने नगर निगम जालन्धर द्वारा चलाई प्लास्टिक विरुद्ध रैली में की सहभागिता

जालंधर (अमन बग्गा): हंसराज महिला महाविद्यालय जालन्धर के एन.एस.एस. यूनिट ने कॉलेज प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन जी के प्रोत्साहनात्मक दिशा-निर्देशन अधीन एवं एन.एस.एस. यूनिट के प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. अंजना भाटिया एवं श्रीमती वीना अरोड़ा के संरक्षण में नगर निगम जालन्धर द्वारा गुरु रविदास जयन्ती पर निकाली गई स्वच्छता रैली में सहभागिता की एवं पूर्ण उत्साह से मेले में लगी दुकानों पर जाकर दुकानदारों को प्लास्टिक का प्रयोग न करके कागज के लिफाफों का प्रयोग करने की सलाह दी।

छात्राओं ने ‘हम सब की है अरदास, साफ-सुथरा रखो आस-पास’ का स्लोगन देकर लोगों को सुचेत किया एवं प्लास्टिक के प्रयोग से होने वाले भयंकर परिणामों के प्रति भी लोगों को बताया।

इस अवसर पर छात्राओं ने दुकानदारों को कागज के लिफाफे बांटकर उनसे प्लास्टिक के लिफाफे लेकर कागज के लिफाफे का प्रयोग करने हेतु शिक्षित किया। कॉलेज प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन जी ने छात्राओं की इस सहभागिता हेतु उन्हें प्रोत्साहित किया एवं भारत देश को स्वस्थ व स्वच्छ बनाने में अपने पूर्ण सहयोग देने हेतु भी प्रेरित किया। प्रोग्राम आफिसर डॉ. अंजना भाटिया एवं श्रीमती वीना अरोड़ा ने भी छात्राओं को पूर्ण उत्साह हेतु उन्हें प्रोत्साहित किया एवं देश को स्वच्छ रखने में अपनी-अपनी जिम्मेदारी समझने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर एन.एस.एस. यूनिट के असिस्टैंट प्रोग्राम ऑफिसर सुश्री हरमनुपाल एवं श्रीमती पवन कुमारी भी उपस्थित रहे।