You are currently viewing अब नोर्थ पोल पर छुट्टियां भी बिता सकते है आप, पांच रातों का किराया 71 लाख रुपए

अब नोर्थ पोल पर छुट्टियां भी बिता सकते है आप, पांच रातों का किराया 71 लाख रुपए

नई दिल्लीः नॉर्थ पोल पर अभी तक लोग सिर्फ विशेष जहाजों में घूमने जाया करते थे। वहीं उसी जहाज पर ही रहते थे और वहीं से इसका नजारा लेते थे लेकिन अब लोग नॉर्थ पोल पर रह भी सकते हैं क्योंकि, वहां बन रहा है लग्जरी होटल। आप इस पारदर्शी दीवारों वाले होटल में रात बिता सकते हैं। या फिर वहीं से नॉर्दर्न लाइट्स का नजारा देख सकते हैं। अब तक यहां होटल की सुविधा नहीं थी, लेकिन अगले साल तक यह बनकर तैयार हो जाएगा।

Image result for north pole luxury hotel

अभी नॉर्थ पोल पर नॉर्दर्न लाइट्स देखने के लिए हर साल करीब 1000 पर्यटक आते हैं। लेकिन आपको इस होटल में रुकना है तो सिर्फ अप्रैल में जाना होगा। क्योंकि बाकी समय यहां पर भयानक ठंड रहती है। इस होटल का आईडिया लक्जरी एक्शन के संस्थापक और सीईओ जेने होनकेन का है। उनकी कंपनी हाई-एंड ट्रैवल कंपनी है, जो उत्तरी ध्रुव पर लोगों को घुमाने की विशेषज्ञता रखती है।

Image result for north pole luxury hotel

फिनलैंड की कंपनी लग्जरी एक्शन नॉर्थ पोल के आर्कटिक महासागर में जमी बर्फ के ऊपर इगलू जैसा 10 डोम खड़ा करेगी। इन डोम की दीवारें कांच की होंगी। ताकि, आप बाहर का खूबसूरत नजारा देख सकें। इस होटल में पांच रातों की किराया 1 लाख डॉलर होगा यानी करीब 71 लाख रुपए। इस होटल में रुककर आप सील, पोलर बीयर और आर्कटिक वन्य जीवों को देख सकते हैं। दिन के दौरान पर्यटक ग्लेशियर के आस-पास घूमेंगे। ध्रुवीय इलाके में रहने वाले लोगों से मिलेंगे। इसके अलावा वे आर्कटिक में काम करने वाले वैज्ञानिकों से भी मुलाकात करेंगे।